Home /News /sports /

IPL 2022: विराट कोहली का मैच विनर RCB से दोबारा जुड़ सकता है, फ्रेंचाइजी ने किया इशारा

IPL 2022: विराट कोहली का मैच विनर RCB से दोबारा जुड़ सकता है, फ्रेंचाइजी ने किया इशारा

IPL 2022 के लिए आरसीबी ने 3 खिलाड़ियों को रीटेन किया है. इसमें विराट कोहली का मैच विनर शामिल नहीं है.  (RCB Instagram)

IPL 2022 के लिए आरसीबी ने 3 खिलाड़ियों को रीटेन किया है. इसमें विराट कोहली का मैच विनर शामिल नहीं है. (RCB Instagram)

IPL 2022: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने विराट कोहली (Virat Kohli) समेत 3 खिलाड़ियों को रीटेन किया. लेकिन इसमें टीम के एक मैच विनर खिलाड़ी का नाम शामिल नहीं था. इस पर फैंस के साथ-साथ दिग्गजों ने भी हैरानी जताई. आरसीबी का 7 साल का रिश्ता टूटने पड़े पर खिलाड़ी ने एक भावुक पोस्ट लिखी थी. इसका फ्रेंचाइजी ने जो जवाब दिया, उससे तो यही लग रहा है कि ऑक्शन में आरसीबी इस खिलाड़ी पर दोबारा दांव लगा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने विराट कोहली (Virat Kohli), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और मोहम्मद सिराज को रीटेन किया. लेकिन टीम के लिए कई मौकों पर मैच विनर साबित हुए युजवेंद्र चहल का नाम इस लिस्ट में नहीं था. आरसीबी के इस फैसले से सिर्फ उनके फैंस ही नहीं, बल्कि खेल के जानकार भी हैरान नजर आए. क्योंकि सभी को इस बात का पक्का यकीन था कि आरसीबी चहल को जरूर रीटेन करेगी.

    युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने मंगलवार रात को रीटेंशन की ऑफिशियल लिस्ट जारी होने के बाद फ्रेंचाइज़ी का आभार जताने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. चहल ने लिखा, ‘रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की हर चीज के लिए शुक्रिया. आरसीबी ने भी चहल के इस पोस्ट पर जो जवाब दिया, कम से कम लेग स्पिनर के फैंस वो सुनकर जरूर खुश होंगे. आरसीबी ने लिखा, “हम सभी आप से प्यार करते हैं युजी. आप जिंदगी भर के लिए RCBian हैं. हम आपको जल्द से जल्द आरसीबी के रंग में देखने की उम्मीद करते हैं.”

    आरसीबी ने अपने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को 15 करोड़ रुपए, ग्लेन मैक्सवेल को 11 करोड़ औऱ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में रीटेन किया है. अब टीम 57 करोड़ के सैलरी पर्स के साथ आईपीएल 2022 के ऑक्शन में उतरेगी.

    चहल आरसीबी के साथ 7 साल IPसे थे
    चहल 2014 से ही आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल रहे हैं. उन्हें इस फ्रेंचाइजी के साथ 7 साल हो गए हैं. इन सालों में उन्होंने दुनिया भर में एक लेग स्पिनर के रूप में अपनी पहचान बुलंद की. विराट कोहली की कप्तानी में उनका प्रदर्शन और शानदार रहा है. आईपीएल 2021 में भी चहल ने शानदार गेंदबाजी की थी और लीग के 15 मैच में 18 विकेट लिए थे.

    सैलरी को लेकर चहल और आरसीबी की बात नहीं बनी
    ऐसी मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि आरसीबी ने चहल को इसलिए रीटेन नहीं किया कि क्योंकि वो फ्रेंचाइजी की तरफ से मिल रही सैलरी से खुश नहीं थे. वो आरसीबी से ज्यादा सैलरी चाह रहे थे. जिसके लिए फ्रेंचाइजी तैयार नहीं हुई. चहल को आईपीएल 2021 में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण इस बात की उम्मीद थी कि अगर वो ऑक्शन में जाते हैं तो उन्हें इससे ज्यादा पैसा मिल सकता है.

    IPL के सबसे किफायती गेंदबाज ने क्यों अपनी टीम से तोड़ा 5 साल पुराना नाता ? वजह सामने आई

    IPL 2022 Retention: विराट कोहली ने RCB के लिए दी बड़ी कुर्बानी, पूर्व खिलाड़ी ने खोला राज

    चहल को ऑक्शन में खरीद सकती है आरसीबी
    चहल ने इससे पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह आईपीएल में अपने आखिरी सीजन तक आरसीबी के लिए खेलना चाहेंग. हालांकि, उनकी यह इच्छा शायद अब पूरी ना हो पाए. क्योंकि आरसीबी ने उन्हें आईपीएल 2022 से पहले रिलीज कर दिया. हालांकि, आरसीबी को यह फैसला इसलिए भी लेना पड़ा हो सकता है. क्योंकि बीसीसीआई ने मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को रीटेन करने की संख्या पहले से ही तय कर दी थी.

    वहीं, अधिकतम सैलरी की सीमा भी तय थी. ऐसे में चहल और आऱसीबी का साथ अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. अगर चहल को दो नई टीमें नीलामी से पहले अपने साथ नहीं जोड़ती हैं तो फिर नीलामी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर इस स्पिनर पर दांव लगा सकती है.

    Tags: Cricket news, IPL 2022, IPL 2022 Retention, IPL 2022 Team Auction, Rcb, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर