होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने बताया- क्यों कुलदीप यादव को DC ने खरीदा? स्पिनर को नजरअंदाज करने पर कसा KKR पर तंज

IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने बताया- क्यों कुलदीप यादव को DC ने खरीदा? स्पिनर को नजरअंदाज करने पर कसा KKR पर तंज

कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में अब तक खेले 4 मैच में 10 विकेट झटके हैं. (PTI)

कुलदीप यादव ने आईपीएल 2022 में अब तक खेले 4 मैच में 10 विकेट झटके हैं. (PTI)

IPL 2022 में अब तक किसी एक गेंदबाज ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है तो वो कुलदीप यादव हैं. वो अब तक इस सीजन में 10 विकेट ले चुके हैं. लेकिन उनके लिए यहां तक की राह आसान नहीं रही. उन्हें बीते 2 साल में केकेआर की तरफ से खेलने के कम मौके मिले. लेकिन दिल्ली टीम से जुड़ते ही उनकी गेंदबाजी में पहले जैसी धार नजर आने लगी है. कोच रिकी पोंटिंग ने टीम के पॉडकास्ट में इसकी वजह बताई. साथ ही यह भी खुलासा किया आखिर क्यों दिल्ली कैपिटल्स ने इस चाइनामैन गेंदबाज को खरीदा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप (Kuldeep Yadav) यादव शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. उन्होंने अब तक खेले 4 मैच में कुल 10 विकेट झटके हैं और पर्पल कैप के सबसे मजबूत दावेदार बनकर उभरे हैं. हालांकि, पिछले कुछ सीजन कुलदीप के लिए अच्छे नहीं बीते. उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने के काफी कम मौके मिले. टीम ने उन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया. नीलामी में कुलदीप को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा और इस टीम के साथ जुड़ते ही उनकी गेंदबाजी बिल्कुल बदल गई है. अब कोच रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के पॉडकास्ट में बताया है कि आखिर क्यों टीम ने ऑक्शन में कुलदीप यादव को खरीदा.

    रिकी पोंटिंग ने कहा,”कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को केकेआर के साथ दो साल तक बहुत कम मौके मिले. वो जानते थे कि अगर इस गेंदबाज को आत्मविश्वास दिया गया, तो वह टूर्नामेंट की खोज हो सकते हैं. हम छोटे-छोटे हैंडब्रेक अनलॉक कर रहे, जो खिलाड़ियों को खुलकर खेलने से रोक रहे हैं. कुलदीप यादव के मामले में भी ऐसा ही है. उनके जैसे गेंदबाज के लिए केकेआर में रहना और नहीं खेलना- मैं समझता हूं कि केकेआर के पास कुछ अच्छे स्पिनर हैं. नीलामी में उन्हें पहचानने का एक कारण यह भी था. मैंने सोचा कि अगर हम उन्हें दिल्ली कैपिटल्स में लाते हैं और जरूरी आत्मविश्वास देते हैं तो उनकी गेंदबाजी अलग स्तर की होगी. मुझे खुशी है कि वो इस माहौल में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं.”

    कुलदीप के साथ टीम का बर्ताव नहीं बदलेगा: पोंटिंग
    पोंटिंग के मुताबिक, कुलदीप जैसे गेंदबाजों के साथ आपको धैर्य रखना होगा.” उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट में स्पिन गेंदबाजों के साथ उतार-चढ़ाव होता ही है. कुलदीप कैसा प्रदर्शन करते हैं, इससे फर्क नहीं पड़ेगा. हम और टीम के साथी खिलाड़ियों का उनके साथ बर्ताव एक जैसा ही रहेगा.

    MI vs PBKS: पुणे में पहली जीत की तलाश में उतरेगा मुंबई, एमसीए स्टेडियम में स्पिनर्स का पलड़ा रहता है भारी

    IPL 2022: सरफराज खान को KKR के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं दिया, फिर भी कोच पोंटिंग ने दी बधाई

    कुलदीप हर 9 गेंद में विकेट ले रहे
    कुलदीप ने अब तक खेले 4 मैच में 15.4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट लिए हैं. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में 35 रन देकर 4 विकेट झटके थे. जो आईपीएल 2022 में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. कुलदीप बीच के ओवर में दिल्ली के लिए काफी असरदार साबित हो रहे हैं. वो रन रोकने के साथ ही विकेट भी निकाल रहे हैं. इसका अंदाजा उनके स्ट्राइक रेट से लगाया जा सकता है. वो हर 9 गेंद पर विकेट हासिल कर रहे हैं. इस सीजन में कुलदीप ने गुगली का काफी बेहतर इस्तेमाल किया है.

    Tags: Delhi Capitals, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Kuldeep Yadav, Ricky ponting

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर