Home /News /sports /

ipl 2022 rinku singh wicket drs issue umpire controversy in kolkata knight riders vs sunrisers hyderabad

IPL 2022: देखते ही देखते खत्म हो गया DRS का टाइम, अपनी गलती के लिए अंपायर से भिड़ा KKR का बल्लेबाज

KKR vs SRH: केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह डीआरएस को लेकर अंपायर से भिड़ गए. (Sohom twitter)

KKR vs SRH: केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह डीआरएस को लेकर अंपायर से भिड़ गए. (Sohom twitter)

IPL 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान एक फैसले को लेकर विवाद हुआ. दरअसल, केकेआर के बल्लेबाज रिंकू सिंह को अंपायर ने डीआरएस नहीं लेने दिया. इसके बाद वो काफी देर तक मैदान पर ही डटे रहे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में एक बार फिर अंपायर के एक फैसले को लेकर विवाद खड़ा हो गया. यह वाकया सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे में खेले जा रहे मुकाबले के दौरान हुआ. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. केकेआर ने 83 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे. छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिंकू सिंह उतरे. लेकिन वो भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 6 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हो गए. उनके विकेट को लेकर बड़ा विवाद हुआ. आखिर क्यों ऐसा हुआ. यह आपको बताते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी का 12वां ओवर टी नटराजन फेंकने आए. इस ओवर की तीसरी गेंद नटराजन ने यॉर्कर फेंकी, जो सीधे रिंकू सिंह के पैरों पर जाकर लगी. इसके बाद नटराजन और हैदराबाद के बाकी खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू की अपील की. अंपायर ने कुछ देर ठहरने के बाद अपनी उंगली उठा दी. रिंकू सिंह अंपायर के इस फैसले से दंग रह गए. उन्हें लगा कि हैदराबाद ने अंपायर से रिव्यू मांगा है. इसके बाद नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े सैम बिलिंग्स ने रिव्यू के लिए सिग्नल दिखाया. लेकिन उसे अंपायर ने नहीं माना. क्योंकि नियमों के तहत जो बल्लेबाज आउट होता है, वही डीआरएस की अपील कर सकता है.

KKR vs SRH: उमरान मलिक ने केकेआर की उम्मीदों पर फेरा पानी! रसेल और बिलिंग्स ने बचाई लाज

रिंकू सिंह आउट होने के बाद भी मैदान पर डटे रहे
रिंकू सिंह ने जब तक डीआरएस मांगते, तब तक 15 सेकेंड की मियाद खत्म हो चुकी थी. ऐसे में ऑन फील्ड अंपायर ने उन्हें डीआरएस नहीं लेने दिया. इसके बाद भी रिंकू सिंह मैदान पर ही डटे रहे. वो पवेलियन लौटने को तैयार नहीं थे. अंपायर ने कई बार रिंकू सिंह को समझाया. इसके बाद वो मैदान से डग आउट की तरफ लौटे. इस दौरान केकेआर के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भी फोर्थ अंपायर से भी बात की.

बाद में जब रीप्ले दिखाया गया तो पता चला कि रिंकू सिंह आउट थे. क्योंकि गेंद सीधे विकेट पर जाकर टकराती. ऐसे में अगर वो रिव्यू भी लेते तो उन्हें पवेलियन लौटना ही पड़ता. हालांकि, इसने एक नई बहस को जन्म दे दिया.

Tags: IPL 2022, KKR vs SRH, Kolkata Knight Riders

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर