Home /News /sports /

ipl 2022 rr to face rcb qualifier 2 at ahmedabad know pitch and weather report

IPL 2022 Qualifier 2: राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच दूसरा क्वालीफायर आज, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

जोस बटलर आईपीएल 2022 में 718 रन बना चुके हैं. (PTI)

जोस बटलर आईपीएल 2022 में 718 रन बना चुके हैं. (PTI)

IPL 2022 Qualifier 2: आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर मैच में आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला है. इस मुकाबले की विजेता फाइनल में पहुंचेगी. जहां उसका सामना गुजरात टाइटंस से होगा.

अधिक पढ़ें ...

अहमदाबाद. आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. फाइनल में एंट्री करने करने के लिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम है. इस करो या मरो वाले मैच में राजस्थान और बैंगलोर के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. संजू सैमसन की टीम को पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली थी. जबकि फाफ डुप्लेसी की टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को मात दी. आइए हम आपको इस मैच से पहले अहमदाबाद के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं.

लीग चरण में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने 14 में से 9 मैच जीते जबकि 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा. 18 अंकों के साथ राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर रही. नियमों के मुताबिक शीर्ष 2 में शामिल टीमों को प्लेऑफ में 2 बार खेलने का मौका मिलता है. पहले क्वालीफायर में राजस्थान की टीम गुजरात टाइटंस से हार गई थी. दूसरी तरफ आईपीएल 2022 में आरसीबी का प्रदर्शन बहुत उम्मा नहीं रहा. उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मुंबई के मैच पर निर्भर रहना पड़ा था. आईपीएल 2022 में आरसीबी ने 14 में से 8 मैच जीते और 6 हारे. 16 अंकों के साथ डुप्लेसी की टीम चौथे नंबर पर रही.

RR vs RCB वेदर रिपोर्ट
वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक 27 मई को दिन में अहमदाबाद शहर का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. रात के समय तापमान में गिरावट दर्ज होगी और यह लुढ़क कर 29 डिग्री सेल्सियस पहुंच जाएगा. दिन में आसमान पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. जबकि रात में आसमान साफ रहेगा. बारिश का अनुमान दिन और रात में महज 3 फीसदी है. दिन के वक्त आर्द्रता 51 फीसदी रहेगी जो रात में बढ़कर 61 प्रतिशत हो जाएगी.

यह भी पढ़ें

बेटे ने लगातार 6 छक्के जड़कर रचा था इतिहास, क्रिकेट फैन मां को अगली सुबह भेलपूरी वाले से पता चला

RR vs RCB: युजवेंद्र चहल बनेंगे आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल बॉलर, अब सिर्फ 7 कदम दूर!

RR vs RCB पिच रिपोर्ट
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच बैटिंग के अनुकूल है. टी-20 मुकाबलों में यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 174 रन रहा है, जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का औसत स्कोर 166 रन है. इससे पता चलता है कि आज हाई स्कोरिंग मैच होगा. कुल मिलाकर टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी. आईपीएल 2022 में पहली बार अहमदाबाद में मैच खेला जाएगा.

Tags: IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर