Home /News /sports /

IPL 2022: आईपीएल का फाइनल मई में, तारीख आई सामने, मुंबई में खेले जाएंगे 55 मुकाबले: रिपोर्ट

IPL 2022: आईपीएल का फाइनल मई में, तारीख आई सामने, मुंबई में खेले जाएंगे 55 मुकाबले: रिपोर्ट

IPL 2022 Schedule: आईपीएल का फाइनल 29 मई को हो सकता है. (IPL Twitter)

IPL 2022 Schedule: आईपीएल का फाइनल 29 मई को हो सकता है. (IPL Twitter)

IPL 2022 Schedule: आईपीएल 2022 के मौजूदा सीजन में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. मैचों की संख्या बढ़कर 60 से 74 हो जाएगी. कोरोना के केस लगातार घट रहे हैं. ऐसे में टी20 लीग के मुकाबले देश में ही कराए जाएंगे.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का शेड्यूल लगभग पक्का हो चुका है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन के मुकाबले 26 मार्च से शुरू हो सकते हैं और फाइनल 29 मई को खेला जा सकता है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. पिछले दिनों हुए ऑक्शन में कुल 204 खिलाड़ी खरीदे गए थे. इससे पहले 33 रीटेन हुए थे. यानी कुल 237 खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलेंगे. टूर्नामेंट के लीग राउंड के मुकाबले महाराष्ट्र के में होंगे. मुंबई में 55 मुकाबले खेले जा सकते हैं. 24 फरवरी को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक होने जा रही है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, आईपीएल के लीग राउंड के मुकाबले महाराष्ट्र में होंगे. लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. मुंबई के तीन वेन्यू वानखेड़े स्टेडियम, डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे. इसके अलावा पुणे में 15 मैच होंगे. सभी 10 टीमें वानखेड़े और डीवाई पाटिल में 4-4 मुकाबले खेलेंगी. इसके अलावा उन्हें पुणे और ब्रेबोर्न में 3-3 मैच खेलने होंगे. मौजूदाद सीजन से टी20 लीग में मैचों की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो गई है.

प्लेऑफ के वेन्यू पर फैसला नहीं

रिपोर्ट के अनुसार, अब तक आईपीएल के प्लेऑफ के 4 मैचों के वेन्यू पर फैसला नहीं हुआ है. लेकिन जानकारी के अनुसार, नॉकआउट के मुकाबले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा सकते हैं. 24 फरवरी गुरुवार को होने जा रही आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में पूरे शेड्यूल पर चर्चा होगी. टी20 लीग के 15वें सीजन में 10 देशों के खिलाड़ी उतरेंगे. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है और 4 बार टाइटल जीता है. वहीं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार खिताब पर कब्जा किया है.

यह भी पढ़ें: Team India के 3 नए कप्तान के नाम आए सामने, रोहित ने कहा- सबको अपनी भूमिका के बारे में है पता

टी20 लीग के मौजूदा सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के रूप में 2 नई टीमें जुड़ी हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के कई बड़े खिलाड़ी टी20 लीग के शुरुआती मैच से बाहर रह सकते हैं. इस दौरान टीम को पाकिस्तान से इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है.

Tags: BCCI, Chennai super kings, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर