Home /News /sports /

ipl 2022 shimron hetmyer yuzvendra chahal shine as rr beat lsg by 3 runs highlights

RR vs LSG Highlights: हेटमायेर के धमाल के बाद चहल का 'चौका', राजस्थान ने लखनऊ को 3 रन से हराया

शिमरोन हेटमायेर और आर अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. (PIC-RR/Instagram)

शिमरोन हेटमायेर और आर अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की. (PIC-RR/Instagram)

RR vs LSG Highlights: लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. राजस्थान ने 6 विकेट पर 165 रन बनाए. शिमरोन हेटमायेर ने 36 गेंदों पर नाबाद 59 रन की पारी खेली जबकि अश्विन ने रिटायर्ड आउट होने से पहले 23 गेंदों पर 28 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के बीसवें लीग मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रन से हरा दिया. राजस्थान की ओर से रखे गए 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम 8 विकेट पर 162 रन ही बना सकी. उसकी ओर से विकेटकीपर क्विंटन डि कॉक ने 32 गेंदों पर 39 रन बनाए. राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने 4 जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट चटकाए. राजस्थान की चार मैचों में तीसरी जीत है जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स की 5 मैचों में दूसरी हार है. इस जीत से राजस्थान की टीम के 6 अंक हो गए हैं और वह बेहतर रनरेट के आधार पर अंक तालिका में फिर टॉप पर पहुंच गया है.

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बेहद खराब रही. पेसर ट्रेंट बोल्ट ने पारी के ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल को बोल्ड कर सुपर जायंट्स को तगड़ा झटका दिया. दूसरी गेंद पर बोल्ट ने कृष्णप्पा गौतम को एलबीडब्ल्यू आउट कर राजस्थान को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद क्विंटन डि कॉक का साथ जेसन होल्डर ने भी जल्दी छोड़ दिया. होल्डर 14 गेंदों पर 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सुपर जायंट्स ने 14 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए. दीपक हुडा 25 और आयुष बदोनी 5 रन बनाकर आउट हुए. मार्कस स्टोइनिस ने 17 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए.

राजस्थान ने 6 विकेट पर 165 रन बनाए

इससे पहले, शिमरोन हेटमायर की नाबाद 59 रन की पारी और रविचंद्रन अश्विन (28) के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद 6 विकेट पर 165 रन बनाए. हेटमायर ने कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर क्रुणाल पंड्या द्वारा आसान कैच टपकाए जाने का पूरा फायदा उठाते हुए 36 गेंद की नाबाद पारी में छह छक्के और एक चौका जड़ा.

यह भी पढ़ें:‘मुझे छोड़कर जो तुम जाआगे, बड़ा पछताओगे…’ वसीम जाफर ने KKR से कुछ यूं लिए मजे

‘हमारे अंपायर तैयार हैं..’ विराट कोहली के विवादास्पद LBW फैसले पर आइसलैंड क्रिकेट ने बीसीसीआई को किया ट्रोल

राजस्थान ने आखिरी तीन ओवर में जोड़े 50 रन 

राजस्थान की टीम ने आखिरी तीन ओवरों में 50 रन जोड़े. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद देवदत्त पडिक्कल ने शुरुआती ओवर में दुष्मंथा चमीरा के खिलाफ चौका लगाया तो वही शानदार लय में चल रहे जोस बटलर (13) ने जेसन होल्डर (48/2) के खिलाफ छक्का और फिर चौका लगाकर अपना खाता खोला.

पडिक्कल ने चौथे ओवर में रवि बिश्नोई का स्वागत लगातार दो चौके से किया लेकिन टीम पावर प्ले के आखिरी दो ओवरों में सिर्फ पांच रन जुटा सकी और इस दौरान आवेश खान (31/1) ने बटलर को बोल्ड कर लखनऊ को पहली सफलता दिलाई. कप्तान संजू सैमसन (13) ने बिश्नोई और आवेश के खिलाफ चौके जड़े लेकिन रन गति को बढ़ाने के प्रयास में नौवें ओवर में होल्डर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

अगले ओवर में कृष्णप्पा गौतम (30 /2) ने राजस्थान की टीम को दोहरा झटका दिया. उन्होंने अब तक एक छोर संभाले रखने वाले पडिक्कल को होल्डर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजने के बाद रासी वान दर डुसें (04) को बोल्ड किया. पडिक्कल ने चार चौकों की मदद से 29 गेंद में इतने ही रन बनाए.

राजस्थान ने 11 गेंद के भीतर 3 विकेट गंवाए

राजस्थान की टीम 11 गेंद और सात रन के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद दबाव में आ गई. शिमरोन हेटमायर और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी अगले पांच ओवर में संभलकर खेलते हुए सिर्फ 25 रन बना, जिसमें हेटमायर का कृष्णप्पा के खिलाफ लगाया गया शानदार छक्का शामिल था. अश्विन ने 16वें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर कृष्णप्पा के खिलाफ दो छक्के जड़कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इस ओवर से 16 रन बने.

हेटमायेर और अश्विन ने की अर्धशतकीय साझेदारी 

हेटमायर ने 18वें ओवर में होल्डर के खिलाफ छक्का जड़कर अश्विन के साथ पांचवें विकेट के लिए 7.3 ओवर में 50 रन की साझेदारी पूरी करने के बाद एक और छक्का जड़कर रन गति को तेज किया. अगले ओवर की दूसरी गेंद के बाद अश्विन रिटायर आउट हो कर पवेलियन लौट गए. हेटमायर ने आवेश खान के इस ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिए आए होल्डर के खिलाफ हेटमायर और रियान पराग ने छक्के जड़ कर टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया। पराग चार गेंद पर आठ रन बनाकर कैच आउट हुए.

Tags: IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals, Ravichandran ashwin, Trent Boult, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर