होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: SRH के गेंदबाज 'स्टेन गन' की मदद से करेंगे विरोधियों का काम तमाम! Video देखकर हो जाएगा यकीन

IPL 2022: SRH के गेंदबाज 'स्टेन गन' की मदद से करेंगे विरोधियों का काम तमाम! Video देखकर हो जाएगा यकीन

IPL 2022: SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक नेट्स पर लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. (SRH Instagram)

IPL 2022: SRH के तेज गेंदबाज उमरान मलिक नेट्स पर लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं. (SRH Instagram)

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का पिछले आईपीएल में प्रदर्शन खराब रहा था. टीम आठवें स्थान पर रही थी. टीम के तेज गेंदबाजों ने पिछले सीजन में निराश किया था. इसी वजह से आईपीएल 2022 से पहले डेल स्टेन को टीम का तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है. वो प्रैक्टिस सेशन में टी नटराजन (T Natarajan) और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) जैसे गेंदबाजों को यॉर्कर फेंकने के टिप्स दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (CSK vs KKR) के बीच शनिवार को मुकाबले के साथ ही IPL 2022 का आगाज हो जाएगा. ऐसे में हर टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुईं हैं. इसमें सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) भी शामिल है. IPL 2021 में हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. टीम आठवें स्थान पर रही थी. SRH ने 14 में से सिर्फ 3 मैच जीते थे.

स्टार भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की मौजूदगी के बावजूद टीम के तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन फीका रहा था. ऐसे में इस बार टीम की गेंदबाजी को धारदार बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) को अपना पेस बॉलिंग कोच बनाया है. ‘स्टेन गन’ के नाम से मशहूर इस गेंदबाज की मदद से इस बार हैदराबाद अपनी गेंदबाजी को धार देने में लगी है.

डेल स्टेन भी हैदराबाद के गेंदबाजों की गेंदबाजी तराशने में जुटे हुए हैं. उन्होंने स्पेशल सेशन में टीम के यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन के अलावा बाकी गेंदबाजों की यॉर्कर को और असरदार बनाने के टिप्स दिए. स्टेन की पहचान एक ऐसे तेज गेंदबाज के रूप में रही, जो डेथ ओवर में अचूक यॉर्कर फेंकने की काबिलियत रखता था. अपने इसी हुनर को वो हैदराबाद के गेंदबाजों के साथ शेयर कर रहे हैं.

स्टेन ने गेंदबाजों को यॉर्कर फेंकने के टिप्स दिए

इसका एक वीडियो सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. इसमें टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार और बाकी गेंदबाज यॉर्कर फेंकते नजर आ रहे हैं. इसके लिए विकेट से कुछ दूरी पर जूता रखा गया और गेंदबाजों से उसी पर गेंद फेंकने के लिए कहा गया. एक-एक कर सभी गेंदबाजों ने स्टेन की निगरानी में उस जूते को टारगेट कर गेंद फेंकी. पिछले साल चोट के कारण टी नटराजन सिर्फ 2 मैच खेल पाए थे. ऐसे में उनकी वापसी से हैदराबाद की गेंदबाजी पहले के मुकाबले मजबूत होगी.

Women’s IPL की होगी शुरुआत! बीसीसीआई ने 2023 से 6 टीमों के टूर्नामेंट का दिया प्रस्ताव

टीम के पास उमरान मलिक के रूप में ऐसा तेज गेंदबाज है, जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है. वो टीम के प्रैक्टिस सेशन में ऐसा कर भी रहे हैं. वहीं, सीन एबॉट और मार्को यानसेन भी विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने की काबिलियत रखते हैं. सनराइजर्स हैदराबाद टीम आईपीएल 2022 के अभियान का आगाज 29 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Cricket news, Dale steyn, IPL, IPL 2022, SRH, T Natarajan

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर