Home /News /sports /

ipl 2022 srh playoff hopes remain after beating mumbai indians umran malik

MI vs SRH: उमरान ने मुंबई को दिया 10वीं हार का दर्द, हैदराबाद प्लेऑफ की रेस में आगे बढ़ी

MI vs SRH: उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की. (IPL Instagram)

MI vs SRH: उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की. (IPL Instagram)

MI vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम ने आईपीएल 2022 के 65वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 3 रन से हराया. यह मुंबई की 13 मैचों में 10वीं हार है.

मुंबई. उमरान मलिक (Umran Malik) ने मंगलवार को आईपीएल 2022 में एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन किया. जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 विकेट लेकर सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा है. मैच में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 193 रन बनाए थे. राहुल त्रिपाठी ने शानदार अर्धशतक जड़ा था. यह उनका सीजन का तीसरा अर्धशतक है. जवाब में मुंबई की टीम 7 विकेट पर 190 रन ही बना सकी. यह हैदराबाद की 13 मैचों में छठी जीत है. हालांकि हैदराबाद की टीम अंतिम मैच जीतकर भी 14 अंक तक ही पहुंच सकेगी. ऐसे में उसकी उम्मीद तभी बनी रहेगी, जबकि आरसीबी और दिल्ली दोनों को अंतिम मैच में हार मिले. वहीं यह मुंबई की 13 मैचों में 10वीं हार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने शानदार शुरुआत की. पहले 6 ओवर के बाद स्कोर बिना विकेट के 51 रन था. कप्तान रोहित शर्मा और ईशान ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 95 रन जोड़े. रोहित 48 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर आउट हुए. यह उनका मौजूदा सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है. 2 चौका और 4 छक्का जड़ा. अगले ओवर में ईशान को उमरान मलिक ने आउट किया. उन्होंने 34 गेंद पर 43 रन बनाए. 5 चौका और एक छक्का लगाया.

11वें ओवर में 100 रन पूरे हुए

मुंबई इंडियंस के 100 रन 11वें ओवर में पूरे हुए. टीम ने दूसरा विकेट 101 रन के स्कोर पर गंवाया. 15वें ओवर की पहली गेंद पर उमरान ने शानदार फॉर्म में चल रहे तिलक वर्मा को पवेलियन भेजा. उन्होंने 9 गेंद पर 8 रन बनाए. इसी ओवर में उमरान ने सैम्स को भी आउट किया. उन्होंने 11 गेंद पर 15 रन बनाए. 15 ओवर के बाद मुंबई का स्कोर 4 विकेट पर 127 रन था. उसे अंतिम 30 गेंद पर 67 रन बनाने थे और 6 विकेट हाथ में थे.

डेविड ने पटल दिया था मैच

इसके बाद टिम डेविड ने धमाल मचाया. 17वें ओवर में स्टब 2 रन बनाकर रन आउट हुए. अंतिम 3 ओवर में 45 रन बनाने थे. टिम डेविड ने टी नटराजन के ओवर में 4 छक्के जड़े. लेकिन वे इस ओवर में रन आउट हो गए. नटराजन ने ही उन्हें आउट किया. उन्होंने 18 गेंद पर 46 रन बनाए. ओवर में 26 रन बने. अब 12 गेंद पर 19 रन बनाने थे. 19वां ओवर भुवनेश्वर ने डाला. दूसरी गेंद पर संजय यादव शून्य पर आउट हुए. ओवर में एक भी रन नहीं बना. 20वां ओवर फजल हक फारुखी ने डाला और 15 रन दिए. रमनदीप सिंह 14 रन बनाकर नाबाद रहे.

पूरन और प्रियम भी चले

इससे पहले राहुल त्रिपाठी के 44 गेंद में 76 रन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 193 रन बनाए. त्रिपाठी ने पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़कर सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. प्रियम गर्ग (42 ) और निकोलस पूरन (38) ने उनका बखूबी साथ निभाया. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर सनराइजर्स ने गर्ग को शीर्षक्रम पर उतारा, जिसका फायदा मिला. 21 वर्ष के इस बल्लेबाज ने त्रिपाठी के साथ 78 रन की साझेदारी की. फॉर्म में चल रहे अभिषेक शर्मा (9) तीसरे ही ओवर में आउट हो गए थे.

पावरप्ले में 9 से अधिक का रनरेट

गर्ग को 10 के स्कोर पर जीवनदान मिला, जिसका पूरा फायदा उठाकर उन्होंने 26 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. दूसरे छोर पर त्रिपाठी ने 5वें ओवर में जसप्रीत बुमराह को एक छक्का और 2 चौके लगाए. त्रिपाठी और गर्ग ने पावरप्ले में 57 रन बनाए और रनगति अच्छी बनाए रखी. दोनों ने 10 रन प्रति ओवर की दर से रन बनाना जारी रखा. गर्ग को मध्यम तेज गेंदबाज रमनदीप सिंह ने रिटर्न कैच लेकर पवेलियन भेजा. उन्होंने 3 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

MI vs SRH: जसप्रीत बुमराह ने एक और बड़ा कारनामा किया, ऐसा करने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज

MI vs SRH: अर्जुन तेंदुलकर को मिलेगा आईपीएल डेब्यू का मौका, रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

अंतिम 2 ओवर में बने 19 रन

पूरन ने रिले मेरेडिथ को 13वें ओवर में लाॅन्ग ऑन पर लगातार 2 छक्के और डीप बैकवर्ड स्क्वेयर पर एक चौका लगाया. इसके बाद मयंक मार्कंडेय को अगले ओवर में एक चौका और एक छक्का जड़ा. मुंबई के गेंदबाजों ने 8 गेंद के भीतर पूरन, त्रिपाठी और एडेन माक्ररम ( 2 ) को आउट करके वापसी की कोशिश की. कप्तान केन विलियमसन 8 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन बड़े शॉट नहीं लगा सके, जिससे टीम 200 के पार नहीं पहुंच पाई. आखिरी 2 ओवरों में 19 रन ही बने और एक ही चौका लगा.

Tags: IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Mumbai indians, Rohit sharma, Sunrisers Hyderabad

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर