Home /News /sports /

ipl 2022 stephen fleming compares dew in mumbai ground to niagra falls after chennai super kings loss to lsg

IPL 2022: 'नियाग्रा फॉल से जैसे पानी गिरता है, वैसे गिर रही थी ओस', CSK की हार के बाद बोले कोच

IPL 2022: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2022 के अपने शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए हैं  (CSK Instagram)

IPL 2022: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने आईपीएल 2022 के अपने शुरुआती दोनों मैच गंवा दिए हैं (CSK Instagram)

लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी 2 ओवर में 34 रन की जरूरत थी. ऐसे में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के कप्‍तान रवींद्र जडेजा ने 19वां ओवर शिवम दुबे को दिया, जहां उन्‍होंने 25 रन लुटाकर नामुमकिन सी दिखने वाली जीत को लखनऊ के लिए मुमकिन बना दिया.

मुंबई. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. सीएसके की यह आईपीएल 2022 (IPL 2022) में लगातार दूसरी हार है. इससे पहले ओपनिंग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने हराया था. लखनऊ के हाथों हार के बाद शिवम दुबे सभी के निशाने पर आ गए, जिन्‍होंने 19वें ओवर में 25 रन लुटाकर मैच में चेन्‍नई की पकड़ कमजोर कर दी. हालांकि सीएसके के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने दुबे को अहम ओवर देने के फैसले को सही करार दिया है. उन्‍होंने मैच के दौरान ओस की तुलना नियाग्रा वॉटरफॉल से की.

दरअसल लखनऊ को आखिरी 2 ओवर में 34 रन की जरूरत थी. सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा ने 19वां ओवर दुबे को सौंपा, जिस पर उन्‍होंने 25 रन लुटा दिए. इससे लखनऊ को आखिर ओवर में जीत के लिये केवल 9 रन चाहिए थे जो उसने 3 गेंद पहले हासिल कर लिया.

गेंद पर ग्रिप बनाना हो रहा था मुश्किल
मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में फ्लेमिंग ने कहा कि अगर आप पहले की स्थिति पर गौर करें तो स्पिन विकल्प को आजमाया नहीं जा सकता था, क्योंकि जहां तक नमी का सवाल है तो वह नियाग्रा वॉटरफॉल जैसी थी. कोच ने कहा अधिक ओस गिरने की वजह से स्पिनरों के लिये गेंद पर ग्रिप बनाना मुश्किल हो रहा था. फ्लेमिंग ने कहा कि हमने पहले ही उनसे एक ओवर कम करवाया था.

PAK vs AUS: पाकिस्‍तान ने हासिल किया अपना सबसे बड़ा वनडे लक्ष्‍य, भारत के खिलाफ भी किया था 4 बार कमाल

IPL 2022: आयुष बदोनी के छक्‍के से महिला फैन चोटिल, कैच लपकने की कोशिश में सिर पर लगी गेंद, देखें Video

हम जानते थे कि हमें बीच में कहीं पर यह ओवर पूरा करना होगा. हमें उम्मीद थी कि आखिर में हमारे पास काफी रन रहेंगे और हम किसी से यह ओवर करवाएंगे. फ्लेमिंग ने कहा कि मुकाबले में हमने कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाया. मुकेश पहली बार खेले थे, तुषार देशपांडे ने पहले कुछ मैच खेले, मगर हकीकत तो यह है कि गेंदबाजी करना मुश्किल था. गेंद और आउटफील्ड बहुत गीली थी.

Tags: Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Stephen Fleming

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर