होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: गावस्कर ने कहा- IPL से खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित, इसलिए इंटरनेशनल में नहीं करते अधिक मेहनत

IPL 2022: गावस्कर ने कहा- IPL से खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित, इसलिए इंटरनेशनल में नहीं करते अधिक मेहनत

IPL 2022 Auction: सुनील गावस्कर ने खिलाड़ियों पर उठाए सवाल. (Sunil Gavaskar Instagram)

IPL 2022 Auction: सुनील गावस्कर ने खिलाड़ियों पर उठाए सवाल. (Sunil Gavaskar Instagram)

IPL 2022 Auction: आईपीएल के ऑक्शन में 200 से अधिक खिलाड़ी बिके. इन पर 10 टीमों ने 551 करोड़ रुपए खर्च किए. कई युवा खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगी. मार्च के अंतिम सप्ताह से टूर्नामेंट शुरू हो सकता है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का ऑक्शन खत्म हो चुका है. 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में हुए ऑक्शन में कुल 204 खिलाड़ियों को 10 टीमों ने खरीदा. उन पर लगभग 551 करोड़ रुपए भी खर्च किए गए. 11 खिलाड़ियों को 10 करोड़ रुपए से अधिक मिले. इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल और खिलाड़ी दोनों पर सवाल उठा दिए हैं. उन्होंने कहा कि ऑक्शन से खिलाड़ियों का जीवन बदल जाता है. इससे उनका और उनके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित हो जाता है, पर मैदान पर उनका व्यवहार बदला दिखता है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. मैचों की संख्या में भी इजाफा होगा. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से अब तक टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन मार्च से मई के बीच टूर्नामेंट खेला जा सकता है.

सुनील गावस्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के अपने कॉलम में लिखा, ‘आईपीएल की वजह से कई खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलते हुए ज्यादा कोशिश नहीं करते हैं. खासकर जब आईपीएल आस-पास हो, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि वे टी20 लीग में भाग लेने के लिए पूरी तरह से फिट है, क्योंकि आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट की गारंटी देता है.’ उन्होंने कहा कि पैसे के कारण खिलाड़ियों पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा. इस कारण वे चोट से बचने का प्रयास करते हैं.

अपकैप्ड खिलाड़ियों का स्लैब तय हो

सुनील गावस्कर ने अनसोल्ड रहने वाले खिलाड़ियों पर भी बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि उनके पास अभी भी मौका है. वे अभी भी रिप्लेसमेंट के तौर पर वापसी कर सकते हैं. वे अपने प्रदर्शन से टीमों को प्रभावित कर सकते हैं. टीमों के बढ़ने से मौके भी बढ़ गए हैं. मालूम हाे कि टी20 लीग के दौरान हर बार करीब आधा दर्जन खिलाड़ी चोटिल होते हैं. इससे पहले गावस्कर अनकैप्ड खिलाड़ियों को लेकर भी बड़ी बात कह चुके हैं. उनका कहना है कि अनकैप्ड खिलाड़ियों के लिए एक स्लैब बनाया जाए, जिसमें यह तय होना चाहिए कि उन्हें कितना पैसा दिया जाएगा. आईपीएल में युवाओं को करोड़ो रुपए मिल जाते हैं. इस कारण वे इंटरनेशनल क्रिकेट में अधिक रुचि नहीं लेते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI, 2nd T20I Match Preview: रोहित शर्मा ने बताई टीम की जरूरत, जूनियर अय्यर खेलेंगे, सीनियर अय्यर बाहर!

यह भी पढ़ें: बाबर आजम की मैदान पर ही हुई बेइज्जती, दिग्गज खिलाड़ी ने लगाई डांट, Video वायरल

टी20 लीग मौजूदा सीजन से 2 नई टीमें जुड़ी हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला है. गुजरात ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को जबकि लखनऊ ने केएल राहुल (KL Rahul) को अपना कप्तान बनाया है. टी20 लीग में बतौर विदेशी टीम वेस्टइंडीज के सबसे अधिक खिलाड़ियों पर बोली लगी. विंडीज टीम के खिलाड़ी दुनियाभर की लीग में खेलते भी हैं.

Tags: BCCI, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Sunil gavaskar

अगली ख़बर