Home /News /sports /

ipl 2022 sunil gavaskar warning for virat kohli amid calls for break sitting in the change room wont get form back

IPL 2022: 'ड्रेसिंग रूम में बैठकर खोई फॉर्म हासिल नहीं होती', कोहली के ब्रेक पर गावस्कर की दो टूक

IPL 2022: सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को ब्रेक दिए जाने के मामले पर बड़ी बात कही है. (Instagram)

IPL 2022: सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को ब्रेक दिए जाने के मामले पर बड़ी बात कही है. (Instagram)

IPL 2022 में विराट कोहली अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. वो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तीसरी बार गोल्डन डक का शिकार हुए. यानी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. इस फीके प्रदर्शन के बाद से ही कोहली को ब्रेक दिए जाने की मांग उठने लगी. लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने तो उल्टा उन्हें चेतावनी दे दी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का आईपीएल 2022 में भी बल्ला खामोश है. वो रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं. एक दिन पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोहली एक बार फिर पहली ही गेंद पर आउट हो गए. यह इस सीजन में तीसरा मौका था, जब कोहली गोल्डन डक का शिकार हुए. कोहली के बिना खाता खोले पवेलियन लौटने के बाद दोबारा उन्हें रेस्ट दिए जाने की मांग उठने लगी है. लेकिन, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इससे इत्तेफाक नहीं रखते. उल्टा, उन्होंने तो कोहली को चेतावनी तक दे डाली.

कोहली ने आईपीएल के 12 मैच में 111 के स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए हैं. उन्होंने इस सीजन में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है और 6 सिंगल डिजिट स्कोर उनके नाम हैं. यह किसी भी आईपीएल में उनका सबसे खराब प्रदर्शन है. इसी वजह से उन्हें ब्रेक दिए जाने की मांग उठ रही है. हाल ही में पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने भी यही कहा था कि कोहली बुरी तरह पक चुके हैं और उन्हें अब कुछ वक्त के लिए ब्रेक दिया जाना चाहिए. कई दिग्गजों ने भी शास्त्री के सुर में सुर मिलाते हुए कोहली को आराम दिए जाने की वकालत की थी. लेकिन गावस्कर इसके खिलाफ हैं.

ड्रेसिंग रूम में बैठने से फॉर्म हासिल नहीं होगा: गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कोहली को लेकर स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “ब्रेक का मतलब यह नहीं है कि वह (कोहली) भारत के मैचों को मिस करेंगे. भारत के लिए खेलना उनकी पहली और सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए. यह बिल्कुल साफ और सीधा है. मेरा मानना है कि अगर खेलेंगे ही नहीं, तो फिर कैसे खोई फॉर्म हासिल करेंगे? चेंज रूम में बैठे रहने से तो आपकी फॉर्म वापस नहीं आएगी. जितना अधिक आप खेलेंगे, उतनी ही अधिक इस बात की संभावना है कि आप पुराने रंग में लौट आएं.”

Explained: विराट कोहली ‘गोल्डन डक’ तो केन विलियमसन ‘डायमंड डक’ के हुए शिकार, दोनों में अंतर जानिए और समझिए

VIDEO: 12 मैच… 3 बार गोल्डन डक, RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली को IPL 2022 में आखिर हो क्या गया है ?

‘हम सब कोहली को रन बनाने देखना चाहते हैं’

पूर्व भारतीय कप्तान ने आगे कहा, “आप पूरे भारत में जाकर पूछिए, जो भी क्रिकेट को जानता और इस खेल को फॉलो करता है तो सभी यही कहेंगे कि हमें भारत के लिए कोहली की फॉर्म वापस चाहिए. तो आप टीम इंडिया के लिए खेलने से तो ब्रेक नहीं ले सकते हैं. आप चाहते हैं कि कोहली भारत के लिए रन बनाना शुरू करें. हम सब यही चाहते हैं. हम सभी उसे फिर से बड़े रन बनाते हुए देखना चाहते हैं.”

Tags: IPL 2022, Rcb, Sunil gavaskar, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर