Home /News /sports /

ipl 2022 sunrisers hyderabad victory made way fourth place in playoff difficult delhi capitals leading race

सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए फंसा पेच , दिल्ली कैपिटल्स रेस में सबसे आगे

SRH की जीत से प्लेऑफ की दौड़ हुई मुश्किल. (PTI)

SRH की जीत से प्लेऑफ की दौड़ हुई मुश्किल. (PTI)

IPL 2022: आईपीएल 2022 में प्लेऑफ की चौथी टीम कौन होगी अभी तक इसकी तस्वीर साफ नहीं है. मंगलवार को एक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया. जिसके बाद प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए टीमों के बीच स्पर्धा बढ़ गई. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में चौथे स्थान की रेस में सबसे आगे है. लेकिन आरसीबी से उसे कड़ी टक्कर मिल रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 का सफर धीरे-धीरे समाप्ति की तरफ है. अब प्रत्येक टीम को लीग में सिर्फ एक मैच खेलना बाकी है. प्लेऑफ के लिए अभी तक सिर्फ एक टीम क्वालीफाई की है. सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली जीत के बाद प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए पेंच फंस गया है. इस जीत के बाद हैदराबाद ने भी प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बनाए रखी है. अब एक स्थान के लिए चार टीमें दावेदारी पेश कर रही हैं. लेकिन मुख्य मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच में है. इनमें से जो टीम अपना अंतिम मुकाबला जीतेगी उसके क्वालीफाई करने के ज्यादा चांस हैं. फिलहाल चौथे स्थान की रेस में दिल्ली की टीम सबसे आगे है.

अंकतालिका पर नजर डाली जाए तो गुजरात टाइटंस की टीम पहले स्थान पर है. अभी उसे एक मैच और खेलना बाकी है. हार्दिक पंड्या की टीम ने 13 मैच खेले हैं जिनमें 10 जीते और 3 हारे हैं. 20 अंकों के साथ गुजरात पहले ही प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुका है. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. उसका भी प्लेऑफ में पहुंचना तय है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है. उसकी प्लेऑफ में जगह पक्की है. शीर्ष पर रहने वाली सभी टीमों को 1-1 मैच खेलना बाकी है.

चौथे स्थान के लिए कड़ा मुकाबला

प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ा मुकाबला है. हालांकि पंजाब किंग्स की टीम भी रेस में शामिल है. लेकिन उसका नेट रन रेट बेहतर नहीं है इसलिए उसे प्लेऑफ से बाहर समझा जाए. मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली की टीम टेबल पॉइंट में चौथे स्थान पर है. उसका नेट रन रेट शेष टीमों से बेहतर है.

आरसीबी की टीम पांचवें स्थान पर है. पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद उसके समीकरण बदल गए हैं. बैंगलोर को अभी एक मैच खेलना बाकी है. अगर उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो अपने अंतिम मुकाबले में भारी अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. इसके अलावा दिल्ली अपना आखिरी मैच मुंबई के खिलाफ हार जाए. तब जाकर आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना है.

केकेआर की उम्मीद धूमिल

अंकतालिका में छठे नंबर पर मौजूद कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कम हैं. लेकिन कुछ ऐसे समीकरण बनते दिखाई दे रहे हैं जिससे केकेआर प्लेऑफ में क्लालीफाई कर सकता है. इसके लिए श्रेयस अय्यर की टीम को लखनऊ सुपर जायंट्स को भारी अंतर से हराना होगा. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स अपने मैच मुकाबले हार जाएं.

यह भी पढ़ें

उमरान मलिक ने जसप्रीत बमुराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

IPL 2022: टिम डेविड ने एक ओवर में जड़े 4 छक्के, उनके रन आउट हाेते ही सारा तेंदुलकर चीख पड़ीं

मुंबई के खिलाफ जीत के बाद सनराइजर्स की टीम 8वें नंबर पर है. उसके प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के चांस बहुत कम हैं. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. कुल मिलाकर प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए 6 टीमें अपनी किस्मत आजमा रही हैं. देखना दिलचस्प होगा कि बाजी कौन मारेगा.

Tags: Delhi Capitals, Gujarat Titans, IPL, IPL 2022, Lucknow Super Giants, Rajasthan Royals, Rcb, Sunrisers Hyderabad

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर