Home /News /sports /

ipl 2022 sunrisers hyderabad vs punjab kings match 70 at wankhede stadium preview

IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की भिड़ंत, सीजन में जीत से खत्म करना चाहेंगे सफर

पंजाब किंग्स टीम सीजन के अंतिम लीग मैच में हैदराबाद से भिड़ेगी. (BCCI/IPL)

पंजाब किंग्स टीम सीजन के अंतिम लीग मैच में हैदराबाद से भिड़ेगी. (BCCI/IPL)

SRH v PBKS: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दोनों ही टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. पंजाब की बल्लेबाजी इकाई का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा. वहीं, हैदराबाद टीम अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन के बिना उतरेगी जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए न्यूजीलैंड लौट गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स दोनों की प्लेऑफ उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं. अब दोनों ही टीमें रविवार को एक-दूसरे के खिलाफ अंतिम मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (IPL-2022) में अपने-अपने सफर का अंत जीत से करना चाहेंगी. दोनों टीमें तब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थीं, जब गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने शीर्ष पर चल रही गुजरात टाइटंस को हरा दिया.

सनराइजर्स हैदराबाद अपने कप्तान केन विलियमसन के बिना होगी जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए न्यूजीलैंड लौट गए हैं. उनकी अनुपस्थिति में या तो भुवनेश्वर कुमार या फिर निकोलस पूरन के सीजन के अंतिम लीग मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने की उम्मीद है. सनराइसर्ज हैदराबाद ने लगातार पांच मैचों में मिली हार का सिलसिला मुंबई इंडियंस पर तीन रन की करीबी जीत से तोड़ा था जबकि पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स से 17 रन की हार का सामना करना पड़ा था.

अगर मयंक अग्रवाल की टीम के सत्र के प्रदर्शन की बात की जाये तो यह काफी अनिरंतर रहा जिसमें टीम लगातार 2 मैच नहीं जीत सकी. आरसीबी को 54 रन से हराने के बाद पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ‘करो या मरो’ के मुकाबले में बल्लेबाजी क्रम के चरमराने से हार मिली. पंजाब की बल्लेबाजी इकाई का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा. अगर उन्हें बड़ा स्कोर बनाना है या फिर बड़े स्कोर का बचाव करना है तो एकजुट होकर प्रदर्शन करना होगा.

पंजाब के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन, शिखर धवन नहीं चल पाते हैं तो जीतेश शर्मा हैं जो बड़े स्कोर तक पहुंचा सकते हैं या फिर मैच खत्म कर सकते हैं. गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (22) इस सत्र के सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाजों में शामिल हैं. अर्शदीप सिंह (10) ने भी यार्कर डालने की काबिलियत से प्रभावित किया है, विशेषकर अंतिम ओवरों में.

सनराइजर्स लगातार पांच मैच जीतकर शीर्ष दो में पहुंचने की ओर बढ़ती दिख रही थी लेकिन उनके मुख्य गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन के चोटिल होने से उनका अभियान पटरी से उतर गया और टीम को लगातार पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा. कप्तान विलियमसन भी फॉर्म में वापसी नहीं कर सके.

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह इसे बरकरार रखना चाहेंगे. सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारूखी भी हैं जिन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. भुवनेश्वर और फारूखी एक और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद लगाये होंगे जबकि नटराजन को टिम डेविड के खुद के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन को भूलकर फिर से अपनी यार्कर पर ध्यान लगाना होगा.

इस सत्र में सनराइजर्स की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी राहुल त्रिपाठी ने संभाली है. पिछले मैच में टीम ने एक रणनीतिक बदलाव किया और उसका फायदा मिला. प्रियम गर्ग को टीम में शामिल किया गया जिन्होंने प्रभावित किया. अभिषेक शर्मा भी टुकड़ों में अच्छे रहे हैं जबकि ऐडन मार्कराम भी कुछ अच्छी पारियों के बाद सुस्त हो गए.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Punjab Kings, Sunrisers Hyderabad

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर