Home /News /sports /

ipl 2022 sunrisers hyderabad will face mumbai indians in must win match

SRH vs MI: लगातार 5 मैच जीते, फिर इतने ही गंवाए; अब हैदराबाद के पास प्लेऑफ की आखिरी उम्मीद

IPL 2022 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर होगी. (IPL Instagram)

IPL 2022 में मंगलवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच टक्कर होगी. (IPL Instagram)

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. लेकिन हैदराबाद को अगर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखनी है तो उसे हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा. हैदराबाद ने लगातार 5 मैच जीतने के बाद इतने ही मैच गंवाए हैं. इसका टीम को खामियाजा उठाना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. सनराइजर्स हैदराबाद को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्लेऑफ में जगह बनाने की धुंधली उम्मीदें जीवंत रखनी हैं तो उसे मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ होने वाले मैच में अपनी लगातार पांच हार का सिलसिला तोड़ना होगा. सनराइजर्स ने लगातार पांच जीतने के बाद लगातार पांच मैच गंवाये हैं. यदि वह अपने बाकी बचे दोनों मैच जीत जाता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उसे अन्य टीम के मैचों में भी अनुकूल परिणाम की प्रार्थना करनी होगी. लेकिन यदि वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मैच में उसे हार का सामना करना पड़ता है तो वह निश्चित तौर पर बाहर हो जाएगा, क्योंकि 7 टीम के 12 या इससे अधिक अंक हैं.

हैदराबाद को बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है. कप्तान केन विलियमसन इस सत्र में रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं. उन्होंने 12 मैचों में केवल 208 रन बनाए हैं. उन्हें अपने असली रंग में लौटने की जरूरत है. मुख्य कोच टॉम मूडी ने खराब फॉर्म में चल रहे विलियमसन से पारी की शुरुआत करवाने के फैसले का बचाव किया था और न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी को अपने कोच को सही साबित करना होगा. उनके सलामी जोड़ीदार और पिछले मैच में 43 रन बनाने वाले अभिषेक शर्मा को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना होगा. उन्हें, हालांकि तेज गेंदबाजों के लिये अनुकूल पिच पर मुंबई के मजबूत आक्रमण से कड़ी चुनौती मिलेगी.

हैदराबाद का मिडिल ऑर्डर कमजोर
सनराइजर्स के पास मध्यक्रम में राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम और निकोलस पूरण के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं. लेकिन उन्हें अपने खेल में निरंतरता बनाये रखनी होगी. पिछले मैच में उसका मध्यक्रम भी नहीं चल पाया था जिसमें उसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने 54 रन से हराया था. वाशिंगटन सुंदर और शशांक सिंह की ‘फिनिशर’ के रूप में भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी. सनराइजर्स की गेंदबाजी हालांकि मजबूत है, जिसमें उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन और यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन शामिल हैं.

IPL 2022: PBKS vs DC के बीच मैच में पिच किसका साथ देगी? जानें वेदर रिपोर्ट

उमरान मलिक मुंबई की परेशानी बढ़ा सकते हैं
मुंबई के बल्लेबाजों को विशेषकर मलिक से सतर्क रहने की जरूरत है, जो अभी तक 18 विकेट ले चुके हैं. प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके मुंबई ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच विकेट से हराया था, जिससे उसका मनोबल बढ़ा होगा. मुंबई के लिये कप्तान रोहित शर्मा और सबसे अधिक कीमत पर खरीदे गये इशान किशन की फॉर्म चिंता का विषय है. सूर्यकुमार यादव की अनुपस्थिति में इन दोनों को अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और टीम को आक्रामक शुरुआत देनी होगी. तिलक वर्मा ने कम अनुभवी मध्यक्रम की जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाली है. डेनियल सैम्स, टिम डेविड, ट्राइस्टन स्टब्स और रमनदीप सिंह जैसे बल्लेबाजों के लिये सनराइजर्स के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा.

गेंदबाजी में तेज गेंदबाज सैम्स शुरू में विकेट लेने में माहिर हैं. जसप्रीत बुमराह और रिले मेरेडिथ भी अपनी भूमिका निभा रहे हैं. स्पिनर कुमार कार्तिकेय सिंह बीच के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं.

सौरव गांगुली को रोहित-विराट की चिंता नहीं, बोले-टी20 वर्ल्ड कप तो दूर है

टीम इस प्रकार हैं :

मुंबई इंडियन्स: रोहित शर्मा (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, बासिल थम्पी, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कंडे, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, टाइमल मिल्स, अरशद खान, डेनियल सैम्स, डेवाल्ड ब्रेविस, फैबियन एलन, कीरोन पोलार्ड, संजय यादव, आर्यन जुयाल और इशान किशन.

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रोमारियो शेफर्ड, मार्को यानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल , भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Kane williamson, Rohit sharma, SRH vs MI

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर