• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2022: आईपीएल में लखनऊ टीम की जगह पक्की! टीम इंडिया जल्द खेलने जा रही है इंटरनेशनल मैच

IPL 2022: आईपीएल में लखनऊ टीम की जगह पक्की! टीम इंडिया जल्द खेलने जा रही है इंटरनेशनल मैच

IPL 2022: भारत और श्रीलंका के बीच इकाना स्टेडियम में मार्च 2022 में टी20 मैच होना है. (AFP)

IPL 2022: भारत और श्रीलंका के बीच इकाना स्टेडियम में मार्च 2022 में टी20 मैच होना है. (AFP)

IPL 2022: टी20 लीग आईपीएल के अगले सीजन में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. लखनऊ फ्रेंचाइजी की रेस में सबसे आगे है. टीम इंडिया मार्च 2022 में श्रीलंका से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने जा रही है. इसे आईपीएल से पहले तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. यानी टी20 लीग में टीमों की संख्या बढ़ने जा रही है. अक्टूबर में 2 नई टीमों की नीलामी हाे सकती है. दिसंबर-जनवरी में मेगा ऑक्शन की तैयारी है. लखनऊ टीम बतौर फ्रेंचाइजी की रेस में सबसे आगे है. टीम इंडिया (Team India) ने इकाना स्टेडियम में अब तक एक ही इंटरनेशनल मुकाबला खेला है. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से घोषित घरेलू कार्यक्रम के अनुसार टीम 18 मार्च 2022 को लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ टी20 का मैच खेलेगी. यानी कई भारतीय खिलाड़ी पहली बार इस मैदान पर उतर सकते हैं.

    बीसीसीआई के इस कदम से माना जा रहा है कि बोर्ड आईपीएल से पहले मैदान की तैयारियों को देखना चाहती है. तय शेड्यूल को मानें तो अप्रैल-मई में आईपीएल के मुकाबले देश में होने की संभावना है. ऐसे में लखनऊ फ्रेंचाइजी अगर बनती है तो इस मैदान पर कम से कम 7 घरेलू मुकाबले खेले जाएंगे. दूसरी नई टीम की रेस में अहमदाबाद सबसे आगे है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इसके मुकाबले खेले जा सकते हैं.

    रोहित शर्मा ने लगाया था शतक

    टीम इंडिया ने इकाना स्टेडियम में एकमात्र टी20 मैच नवंबर 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. यानी लगभग तीन साल पहले. मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. रोहित शर्मा ने 61 गेंद पर नाबाद 111 रन बनाए थे. 8 चौक और 7 छक्के लगाए थे. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट पर 124 रन ही बना सकी थी. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट लिए थे.

    यह भी पढ़ें: IND W vs AUS W: मिताली राज की टीम को पार करना होगा पहाड़, ऑस्ट्रेलिया की टीम 22 मैच से नहीं हारी

    बीसीसीआई को बड़े मुनाफे की उम्मीद

    आईपीएल की 2 टीमों के ऑक्शन से बीसीसीआई को बड़े मुनाफे की उम्मीद की जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, उसे 2 टीमों की नीलामी से लगभग 6 हजार करोड़ रुपए मिल सकते हैं. इसके अलावा अब तक लीग में 60 मैच होते थे. अब मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. जानकारी के अनुसार अब 74 से 94 मुकाबले खेले जा सकते हैं. ऐसे में उसकी ब्रॉडकास्टिंग से होने वाली कमाई में भी इजाफा होने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज