होम /न्यूज /खेल /IPL 2022: इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है 10 करोड़ से अधिक की बोली, सभी में हैं ये खास बातें

IPL 2022: इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है 10 करोड़ से अधिक की बोली, सभी में हैं ये खास बातें

IPL 2022: 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली. (News18 Hindi)

IPL 2022: 5 खिलाड़ियों पर लग सकती है बड़ी बोली. (News18 Hindi)

IPL 2022: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन जल्द होने वाला है. सभी 10 टीमों को नए सिरे से खिलाड़ियों को खरीदना है. ऑक्शन से पहले ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन में चंद दिन ही बचे हैं. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में नीलामी आयोजित की जा रही है. अब तक सभी 10 टीमों ने 33 खिलााड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें पहली बार टी20 लीग में उतर रही हैं. लखनऊ ने कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को 17 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. वहीं अहमदाबाद ने कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को 15 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा है. इस बार मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी, क्योंकि इस बार 8 की जगह 10 टीमें उतर रही हैं. 60 की जगह 74 मुकाबले खेले जाएंगे. इन 5 खिलाड़ियों को नीलामी में 10 करोड़ रुपए से अधिक मिल सकते हैं.

    श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer): श्रेयस अय्यर का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए रखा गया है. वे टी20 लीग के पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से उतरे थे. लेकिन मौजूदा सीजन के लिए उन्होंने खुद को टीम से अलग कर लिया है. टीम ने अय्यर की जगह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम का कप्तान बना दिया था. अय्यर को कई टीमें कप्तान बनाने के बारे में सोच रही हैं. उन्होंने 2020 में दिल्ली को फाइनल में भी पहुंचाया था. आरसीबी और केकेआर उन्हें अपने साथ जोड़ सकती हैं.

    पैट कमिंस (Pat Cummins): ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. वे पिछले सीजन में केकेआर (KKR) की ओर से उतरे थे. पिछले सीजन में उन्हें 15.5 करोड़ रुपए मिले थे. पिछले दिनों एशेज सीरीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. वे टी20 में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. ऐसे में सभी टीमों की नजर उन पर होगी.

    डेविड वॉर्नर (David Warner): सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं. पिछले सीजन में हैदराबाद ने उन्हें कप्तानी से हटा दिया था. वे बतौर कप्तान टीम को एक बार आईपीएल का खिताब भी दिला चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब भी दिलाया था. ऐसे में सभी उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगे.

    कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada): साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा की गिनती दुनिया के अच्छे गेंदबाजों में होती है. पिछले 2 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की सफलता में रबाडा का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा था. पिछले सीजन में उन्हें लगभग 4 करोड़ रुपए मिले थे. लेकिन इस बार इसमें बड़ी बढ़ोतरी हो सकती है.

    यह भी पढ़ें: बाबर आजम का बल्ला खामोश, लगातार तीसरे मैच में फेल, 20 साल के खिलाड़ी से भी खराब प्रदर्शन

    यह भी पढ़ें: IPL 2022: मिशेल स्टार्क ने कहा- आईपीएल खेलना चाहता हूं, लेकिन 22 हफ्ते इस माहौल में, ना-ना?

    ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult): न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट लंबे समय तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा रहे. पहले 6 ओवर में वे टीम को सफलता दिलाने में माहिर माने जाते थे. 2017 में उन्हें केकेआर (KKR) ने 5 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था. ऐसे में एक बार फिर बोल्ट पर मौजूदा सीजन में बड़ी बोली लग सकती है.

    Tags: BCCI, David warner, IPL, Kagiso rabada, Pat cummins, Shreyas iyer, Trent Boult

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें