Home /News /sports /

ipl 2022 tilak varma mindset how change encounter with suresh raina

IPL 2022: सुरेश रैना से 8 साल पहले मिले बच्चे ने आईपीएल में किया धमाका, कोच बोले- मुलाकात ने सब बदला

IPL 2022: तिलक वर्मा आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. (Mumbai Indians instagram)

IPL 2022: तिलक वर्मा आईपीएल डेब्यू कर रहे हैं. (Mumbai Indians instagram)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन में भले ही अच्छी शुरुआत ना कर सकी हो. पर टीम के युवा बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया है. मुंबई दोनों शुरुआती मैच हार चुकी है.

नवी मुंबई. सुरेश रैना (Suresh Raina) को निश्चित तौर पर याद नहीं होगा कि वह 2014 में उप्पल के एचसीए स्टेडियम में हैदराबाद के क्रिकेट कोच सलाम बायश या 12 साल के किसी बच्चे से मिले थे. चेन्नई सुपरकिंग्स को अगले दिन सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करना था और रैना ने इस दौरान 12 साल के नंबूरी ठाकुर तिलक वर्मा से पांच मिनट बात की और उसके साथ फोटो खिंचवाई. इस मुलाकात का तिलक वर्मा (Tilak Varma) पर गहरा असर पड़ा. 8 साल बाद 20 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा की बल्लेबाजी से निश्चित तौर पर रैना के चेहरे पर खुशी होगी. तिलक वर्मा ने रविचंद्रन अश्विन पर (IPL 2022) रिवर्स स्वीप से छक्का भी जड़ा.

सलाम बायश ने उस दिन को याद करते हुए कहा, ‘मेरा एक मित्र स्थानीय मैनेजर था. मैंने अभ्यास देखने की स्वीकृति के लिए उसकी मदद ली और तिलक को अपने साथ ले गया.’ मुंबई इंडियंस टीम में (Mumbai Indians) शामिल अपने शिष्य के बारे में कोच ने कहा, ‘मुझे याद है कि तिलक सुरैना रैना को बल्लेबाजी करते हुए देखकर काफी प्रभावित था. उसने एक बार भी उसके ऊपर से आंख नहीं हटाई और रैना के प्रत्येक शॉट को देखा. इसके बाद हमने उसके साथ तस्वीर खिंचवाई और मुझे लगता है कि रैना के साथ वह विशेष मुलाकात तिलक के यह फैसला करने के लिए पर्याप्त थी कि वह क्रिकेटर बनेगा.’

घर की बदलेगी तकदीर

मुंबई इंडियंस को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, लेकिन तिलक ने 61 रन की पारी खेलकर सभी का ध्यान खींचा. मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने भी उनकी सराहना की. तिलक वर्मा के पिता बिजली का काम करते हैं और उनका मानना है कि एक करोड़ 70 लाख रुपए का अनुबंध मिलने से उन्हें अपने माता-पिता को बेहतर जीवन देने में मदद मिलेगी. तिलक वर्मा का कहना है कि उनके माता-पिता ने उनके सपने के साकार होने के लिए काफी बलिदान दिए हैं.

शाहरुख खान की टीम से खेलेंगे कायरन पोलार्ड और आंद्रे रसेल, विरोधी टीमों की आई शामत

IPL 2022: केएल राहुल के प्रदर्शन से तय होगा लखनऊ का रिजल्ट, गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है. टीम ने सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग के खिताब पर कब्जा किया है.

Tags: Csk, IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Suresh raina

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर