Home /News /sports /

IPL 2022: भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन लेकिन मैदान पर नहीं दिखेंगे दर्शक

IPL 2022: भारत में ही होगा आईपीएल का आयोजन लेकिन मैदान पर नहीं दिखेंगे दर्शक

IPL 2022: आईपीएल का मेगा ऑक्शन अगले महीने होना है. (IPL Twitter)

IPL 2022: आईपीएल का मेगा ऑक्शन अगले महीने होना है. (IPL Twitter)

IPL 2022: आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा. कोरोना के खतरे के मद्देनजर मैदान पर दर्शकों को आने की इजाजत नहीं मिलेगी. कोरोना के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में हुआ था. इसके अलावा पिछले साल पहले चरण के बाद इस लीग को यूएई लेकर जाना पड़ा था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL) का आयोजन भारत में ही होगा. कोरोना के खतरे के मद्देनजर मैदान पर दर्शकों को आने की इजाजत नहीं मिलेगी. कोरोना के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई (UAE) में हुआ था. इसके अलावा पिछले साल पहले चरण के बाद इस लीग को यूएई लेकर जाना पड़ा था. समाचार एजेंसी एएनआई से बीसीसीआई के सूत्रों ने आईपीएल का आयोजन भारत में ही कराए जाने की पुष्टि की है. इस बार आईपीएल का आयोजन सिर्फ मुंबई (Mumbai) में होगा. मुंबई के वानखेड़े, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और डीवाआई पाटिल स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे. अगर जरूरत पड़ी तो मुंबई के पड़ोस में पुणे में आईपीएल के मैच आयोजित होंगे.

    इस बार आईपीएल मेगा नीलामी के लिये 1,200 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी हैं. नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी. भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, ईशान किशन, स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, आवेश खान के अलावा ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज डेविड वार्नर को IPL की अगले महीने होने वाली नीलामी में शीर्ष ड्रॉ रखे जाने की संभावना है.

    10 टीमों ने 33 खिलाड़ियों को किया रिटेन
    खिलाड़ियों की नीलामी से पहले विभिन्न टीम ने कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन किया है या चुना है. मौजूदा आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स में महेंद्र सिंह धोनी, मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली शामिल हैं. आईपीएल की दो नयी टीमों ने छह खिलाड़ियों को चुना है जिनमें हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद और केएल राहुल को लखनऊ फ्रेंचाइजी का कप्तान नियुक्त किया गया है. केएल राहुल को लखनऊ ने 17 करोड़ जबकि हार्दिक पंड्या को अहमदाबाद ने 15 करोड़ दिए हैं.

    यह भी पढे़ं:

    IPL 2022 में नहीं दिखेगा ‘सिक्सर किंग’ का दम, जानिए और किन दिग्गजों ने नीलामी से हाथ पीछे खींचे

    IPL 2022 Mega Auction: एक सीजन से ही बढ़ा 2 भारतीय खिलाड़ियों का कद, कीमत भी 10 गुना बढ़ाई !

    ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज के ज्यादा खिलाड़ी दिखेंगे आईपीएल में
    विदेशों से ऑस्ट्रेलिया के सर्वाधिक 59 और दक्षिण अफ्रीका के 48 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिये अपना दावा पेश किया है. इसके अलावा वेस्टइंडीज (41), श्रीलंका (36), इंग्लैंड (30), न्यूजीलैंड (29) और अफगानिस्तान (20) कुछ अन्य देश हैं जहां से कई खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है.

    नामीबिया (5), नेपाल (15), नीदरलैंड (1), ओमान (3), स्कॉटलैंड (1), जिम्बाब्वे (2), आयरलैंड (3) और संयुक्त अरब अमीरात (1) के खिलाड़ी भी नीलामी का हिस्सा बनेंगे. इस बार भूटान के भी एक खिलाड़ी ने पंजीकरण कराया है जबकि अमेरिका के रिकॉर्ड 14 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है.

    Tags: BCCI, Corona, Hindi Cricket News, IPL, IPL 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर