Home /News /sports /

IPL 2022: बेन स्टोक्स और पैट कमिंस आईपीएल से हट सकते हैं, बड़ी वजह आई सामने

IPL 2022: बेन स्टोक्स और पैट कमिंस आईपीएल से हट सकते हैं, बड़ी वजह आई सामने

IPL 2022: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल ऑक्शन से हट सकते हैं. (AP)

IPL 2022: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल ऑक्शन से हट सकते हैं. (AP)

IPL 2022: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अगले महीने होना है. खिलाड़ी 20 जनवरी तक ऑक्शन के लिए नाम दे सकते हैं. लेकिन कोरोना और लगातार क्रिकेट के कारण कई बड़े खिलाड़ी टी20 लीग से हट सकते हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का मेगा ऑक्शन अगले महीने होना है. इससे पहले बीसीसीआई (BCCI) ने खिलाड़ियों को नाम भेजने की तारीख को बढ़ाकर 20 जनवरी तक कर दिया है, ताकि उन्हें सोचने का मौका मिल सके. एशेज सीरीज (Ashes Series) के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों के लीग से हटने की बात सामने आ रही है. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने पहले ऑक्शन में नाम देने की बात कही थी, लेकिन सीरीज के बाद उन्होंने टेस्ट को प्राथमिकता देने की बात कहते हुए ऑक्शन में नहीं उतरने का फैसला किया है. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में प्रस्तावित है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, जो रूट के अलावा इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes), ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) जिन पर बड़ी बोली लग सकती है, वे अधिक रुचि नहीं दिखा रहे हैं. कमिंस को तो केकेआर ने 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी लंबे समय से बायो बबल में हैं. दिसंबर से लेकर जुलाई तक उन्हें लगताार क्रिकेट खेलना होगा.

अब न्यूजीलैंड और श्रीलंका से सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज सीरीज के 5 मुकाबले खेल चुकी है. अब उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 जनवरी से 8 फरवरी तक घर में तीन वनडे और एक टी20 के मुकाबले खेलने हैं. इसके बार फरवरी में ही श्रीलंका से 5 टी20 के मुकाबले होने हैं. इसके बाद टीम को एक महीने के पाकिस्तान के लंबे दौरे पर जाना है. जहां तीन टेस्ट, तीन वनडे और एक टी20 होना है. इसके बाद 2 महीने का आईपीएल. फिर जून-जुलाई में श्रीलंका का दौरा. जहां 2 टेस्ट और 5 वनडे के मुकाबले खेले जाने हैं.

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का कप्तानी से खेल खत्म, सिर्फ सचिन किनारा करने पर हुए पास; जानिए अजहर से लेकर धोनी तक का रिपोर्ट कार्ड

मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने पिछले दिनों कहा था कि अभी मेरे पास निर्णय लेने के लिए कुछ समय है. लेकिन आने-वाले शेड्यूल पर मेरा ध्यान जरूर है. ऐसे में उनके टी20 लीग में उतरने पर संशय है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के वेन्यू को लेकर भी पूछताछ कर रहे हैं. श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के प्लान बी में शामिल होने के कारण उनमें उत्सुकता है. लेकिन अब तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है.

Tags: BCCI, Ben stokes, IPL, Joe Root, Mitchell Starc, Pat cummins

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर