Home /News /sports /

ipl 2022 umran malik bowled the ball at a speed of 157 kmph against dc

IPL 2022: उमरान मलिक 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे, पर रन लुटाने में नंबर-1

IPL 2022: उमरान मलिक अब तक 15 विकेट ले चुके हैं. (Sunrisers Hyderabad Instagram)

IPL 2022: उमरान मलिक अब तक 15 विकेट ले चुके हैं. (Sunrisers Hyderabad Instagram)

IPL 2022: उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में अपनी तेज गेंदबाजी से छाप छोड़ी है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली. यह आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद हैं. हालांकि टीम को इस मैच में हार मिली.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी तेजी से शानदार छाप छोड़ी है. उन्होंने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20वें ओवर में 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद डाली. यह आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद है. इससे इस युवा गेंदबाज की तेजी को समझा जा सकता है. हालांकि इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हार मिली. मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल ने अर्धशतक लगाया. जवाब में हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 186 रन की बन सकी. इस तरह से दिल्ली ने यह मुकाबला 21 रन से जीता.

उमरान मलिक ने 20वें ओवर की चौथी गेंद 157 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से डाली. बल्लेबाज राेवमैन पॉवेल थे. उन्होंने इस गेंद पर चौका जड़ा. हालांकि मैच में उमरान बेहद महंगे साबित हुए. उन्हाेंने 4 ओवर में 52 रन बनाए. यानी उनके हर ओवर में 13 रन बने. वे टीम के सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उनकी गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के लगे. यानी 36 रन तो सिर्फ बाउंड्री से आए. वहीं दूसरे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 25 रन दिए और एक विकेट भी लिया. उन्हाेंने एक मेडन ओवर भी डाला. उमरान अंतिम 2 मैच में 8 ओवर में 100 रन दे चुके हैं और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला है. सीएसके खिलाफ उन्होंने 4 ओवर में 48 रन लुटाए थे.

लगभग 9 की रही है इकोनॉमी

22 साल के जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मौजूदा सीजन में लगभग 9 की इकोनॉमी से रन दिए हैं. हैदराबाद की ओर से 10 या उससे अधिक ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों में यह सबसे खराब प्रदर्शन है. यानी वे रन लुटाने के मामले में नंबर-1 पर हैं. उन्होंने 10 मैच में 38 ओवर गेंदबाजी की है. 8.92 की इकोनॉमी से 339 रन दिए हैं. 25 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. वे अब तक 15 विकेट ले चुके हैं. वे इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने सबसे अधिक 17 विकेट झटके हैं.

रोहित शर्मा के कोच साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर के बेटे को दे रहे हैं ट्रेनिंग, खेल चुका है वर्ल्ड कप

DC vs SRH: वॉर्नर ने पहले टीम को चैंपियन बनाया, अब उसी के खिलाफ निकाली भड़ास! खेली आक्रामक पारी

वॉर्नर ने सबको धो डाला

स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि उमरान मलिक की तेज गेंदबाजों का डेविड वॉर्नर पर कोई असर नहीं दिखा. वे ऑस्ट्रेलिया से आते हैं और वहां की पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती हैं. ऐसे में वे वहां इस तरह के गेंदबाजों का सामना करते रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें स्विंग से परेशानी होती है. इस कारण उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सम्मान दिया, बाकी सभी को धो डाला.

Tags: David warner, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर