Home /News /sports /

ipl 2022 venkatesh iyer has been dropped anukul roy comes in kkr vs rr

KKR vs RR: केकेआर को रीटेन प्लेयर्स पर भरोसा नहीं, रिकॉर्ड खिलाड़ियों को दिया मौका

KKR vs RR: वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. (Venkatesh Iyer Instagram)

KKR vs RR: वेंकटेश अय्यर को प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. (Venkatesh Iyer Instagram)

KKR vs RR: आईपीएल 2022 का 47वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा है. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

मुंबई. कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने अपने एक महत्वपूर्ण मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का 47वां मुकाबला केकेआर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के लिए केकेआर ने प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव किया है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की जगह अनुकूल रॉय को मौका दिया गया है. इससे पहले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी टीम से बाहर हो चुके हैं. टीम ने इन दाेनों को ऑक्शन से पहले रीटेन किया था. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर इन दोनों ने टीम का विश्वास क्यों खो दिया. केकेआर ने मौजूदा सीजन में अब तक रिकॉर्ड 20 खिलाड़ियों को मौका दिया है. यह सभी 10 टीमों में सबसे अधिक है.

पहले बात ऑलरॉउंडर वेंकटेश अय्यर की. पिछले सीजन में उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. उन्होंने 10 पारियों में 41 की औसत से 370 रन बनाए थे. 4 अर्धशतक जड़ा था और 3 विकेट भी लिए थे. उन्हें इस प्रदर्शन का इनाम भी मिला और वे टीम इंडिया के लिए भी चयनित हुए. लेकिन मौजूदा सीजन में उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. वे 9 मैच में 17 की औसत से सिर्फ 132 रन ही बना सके हैं. एक अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 98 का रहा है. यह किसी भी ओपनर बल्लेबाज का खराब प्रदर्शन है.

वरुण का औसत 62 का

वरुण चक्रवर्ती को लगातार दूसरे मैच में प्लेइंग-11 में खेलने का मौका नहीं मिला है. वे मौजूदा सीजन के 8 मैच में सिर्फ 4 विकेट ही ले सके हैं. इस दौरान उनका औसत 62 का है. इकोनॉमी लगभग 9 की है. पिछले सीजन में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था. 17 मैच में 18 विकेट लिए थे. इकोनॉमी 6.50 के आस-पास थी. इस कारण टीम फाइनल में भी पहुंची थी. उन्हें अच्छे प्रदर्शन के कारण टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में भी जगह मिली थी. वे वहां भी अपना प्रभाव नहीं छोड़ सके थे.

IPL 2022: श्रेयस अय्यर के पास केकेआर को बचाने का अंतिम मौका! टीम के प्रदर्शन में आई बड़ी गिरावट

IPL 2022: मोहम्मद शमी ने लॉकडाउन में गेंदबाज को खुद के मैदान पर दिया मौका, अब दिखा रहा है जलवा

केकेआर के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है. टीम इस मैच से पहले 9 में से सिर्फ 3 ही मैच जीत सकी है. ऐसे में एक और हार उसे प्लेऑफ की रेस से बाहर कर सकती है.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals, Shreyas iyer, Varun Chakravarthy, Venkatesh Iyer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर