होम /न्यूज /खेल /RCB vs KKR: विराट कोहली की खास रिकॉर्ड पर नजर, शिखर धवन के स्पेशल क्लब में कर सकते हैं एंट्री

RCB vs KKR: विराट कोहली की खास रिकॉर्ड पर नजर, शिखर धवन के स्पेशल क्लब में कर सकते हैं एंट्री

RCB vs KKR: विराट कोहली केकेआर के खिलाफ मुकाबले में एक खास मुकाम हासिल कर सकते हैं. (RCB Instagram)

RCB vs KKR: विराट कोहली केकेआर के खिलाफ मुकाबले में एक खास मुकाम हासिल कर सकते हैं. (RCB Instagram)

IPL 2022 में आज आरसीबी का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा (KKR vs RCB). पिछले मैच में आरसीबी 205 रन बनाने के बाद भ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. IPL 2022 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का अपने दूसरे मैच में मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) से होगा. आरसीबी का आईपीएल 2022 में आगाज अच्छा नहीं रहा. टीम को अपने पहले मैच में 205 रन बनाने के बाद भी पंजाब किंग्स (PBKS) से हार झेलनी पड़ी थी. हालांकि, हार के बाद भी टीम के लिए अच्छी बात यह रही थी कि फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे बड़े बल्लेबाजों ने अच्छी पारी खेली. ऐसे में कोलकाता के खिलाफ टीम की नजर इसी प्रदर्शन को दोहराने पर होगी. पंजाब के खिलाफ मुकाबले में आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी पूरे रंग में नजर आए थे. उन्होंने 29 गेंद में 41 रन की पारी खेली थी. अब केकेआर के खिलाफ मुकाबले में उनकी नजर एक खास रिकॉर्ड पर होगी.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक आईपीएल में 547 चौके लगाए हैं. कोहली अगर कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में तीन और चौके लगाते हैं तो वो आईपीएल इतिहास में 550 चौके जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. शिखर धवन के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा चौके हैं. उन्होंने लीग में अब तक 659 चौके लगाए हैं और वो इकलौते बल्लेबाज हैं, जो इस मामले में कोहली से आगे हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. उन्होंने आईपीएल इतिहास में अब तक 525 चौके लगाए हैं. इसके बाद सुरेश रैना (506 चौके), रोहित शर्मा (495) का नाम आता है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली बीते 1 साल से फॉर्म से जूझ रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें शतक लगाए दो साल से ऊपर का वक्त हो गया है. पिछले आईपीएल की अगर बात करें तो विराट ने 15 मैच में करीब 120 के स्ट्राइक रेट से 405 रन बनाए थे. उन्होंने पिछले सीजन में 3 अर्धशतक लगाए थे. इस सीजन से पहले उन्होंने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी. वो टीम में अब बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में इसका असर भी नजर आया.

IPL 2022: KKR और RCB के बीच कांटे की टक्कर आज, ऐसी हो सकती है श्रेयस अय्यर की प्लेइंग XI

IPL 2022: SRH पर पड़ी दोहरी मार, पहले मैच हारा, फिर केन विलियमसन पर लग गया जुर्माना

उन्होंने पंजाब के खिलाफ मैच में 141 के स्ट्राइक रेट से 41 रन बनाए थे. अपनी इस पारी में 2 छक्के और 1 चौका लगाया था. इस पारी में वो पूरे रंग में नजर आ रहे थे. लेकिन, वो अर्धशतक से चूक गए. उम्मीद है कि वो इसकी भरपाई कोलकाता के खिलाफ कर देंगे

Tags: IPL, IPL 2022, KKR vs RCB, Rcb, Shikhar dhawan, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें