Home /News /sports /

ipl 2022 virat kohli praised rajat patidar said have not seen many better innings

IPL 2022: विराट कोहली ने की रजत पाटीदार की तारीफ, कहा- बहुत पारियां देखी लेकिन...

रजत पाटीदार ने एनिमिनेटर मैच में 112 रन बनाए थे. (PTI)

रजत पाटीदार ने एनिमिनेटर मैच में 112 रन बनाए थे. (PTI)

IPL 2022: लखऩऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने शानदार शतक लगाया. विराट कोहली ने उनकी शतकीय पारी की जमकर तारीफ की. विराट का कहना है कि उन्होंने पाटीदार की पारी से बेहतर बहुत कम पारियां देखी हैं. रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर मुकाबले में 54 गेंदों पर नाबाद 112 रन बनाए थे.

अधिक पढ़ें ...

कोलाकाता. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शतकीय पारी खेली. उनकी पारी के चलते आरसीबी ने यह मुकाबला 14 रन से जीता. उन्होंने इस मैच में आउट हुए बिना 54 गेंद पर 112 रन बनाए. कोलकाता में खेले गए इस एलिमिनेटर मैच में बंगलौर के अहम बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल बड़ी पारियां खेलने में नाकाम रहे. ऐसे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पाटीदार ने धुआंधार बैटिंग की. यह उनका ही कमाल था जिसके चलते बैंगलोर ने 207 रन का स्कोर बनाया. बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 193 रन बना पाई. मैच के बाद विराट कोहली ने रजत पाटीदार की शतकीय पारी की जमकर तारीफ की.

आईपीएल से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा, मैंने मैच के बाद पाटीदार से कहा था, ‘मैंने इतने सालों से कई प्रभावशाली पारियां और दबाव में खेली गई पारियां देखी हैं. लेकिन रजत पाटीदार की पारी से बेहतर बहुत पारियां नहीं देखी हैं. दबाव में बड़े मैच में एक अनकैप्ड खिलाड़ी ने पहली शतकीय पारी खेली.’ विराट ने आगे कहा, ‘यह महत्वपूर्ण मैच था और मैं तनाव महसूस कर रहा था. क्योंकि मैं उन परिस्थितियों में रहा हूं जहां आपको टीम के रूप में एक सीमा पार करनी पड़ती है. पाटीदार ने जो किया वह खास था. मुझे नहीं लगता कि इसे हल्के में लेना चाहिए.’

गेंदबाजों की उधेड़ी बखिया
फाफ डुप्लेसी के आउट होने के बाद रजत पाटीदार को जल्दी बल्लेबाजी करने आना पड़ा. उन्होंने मैदान पर आती ही स्ट्रोक लगाने शुरू कर दिए. हालांकि इस दौरान लखनऊ के फील्डरों ने उनके 3 कैच भी छोड़े. बाद में जिसका पाटीदार ने पूरा फायदा उठाया. उन्होंने आवेश खान और रवि बिश्नोई जैसे गेंदबाजों की जमकर खबर ली. पाटीदार ने अपना शतक महज 49 गेंदों पर पूरा किया. वह आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर हैं. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए. इस दौरान पाटीदार ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: एलिमिनेटर मैच में दिनेश कार्तिक का छक्का देख सीट से उछल पड़े विराट कोहली- Video

IPL 2022: रजत पाटीदार ने कहा- 6 गेंदों से लग गया था खेलूंगा बड़ी पारी और फिर…

क्वालीफायर-2 में रॉयल्स से मुकाबला
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मैच जीतने के बाद बैंगलोर की टीम क्वालिफायर- 2 में पहुंच गई है. दूसरे क्वालिफायर में आरसीबी का मुकाबला संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स से होगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच 27 मई को अहमदबाद में खेला जाएगा. फाइनल में पहुंचने के लिए आरसीबी को यह बाधा पार करनी होगी. अगर फाफ डुप्लेसी की टीम यह मैच जीत जाती है तो उसका मुकाबला फाइनल में गुजरात टाइटंस से होगा.

Tags: IPL 2022, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर