Home /News /sports /

ipl 2022 virat kohli says 2 games that broke my heart in my career video

IPL 2022 : विराट कोहली को इन 2 मैचों ने दिया करियर में सबसे बड़ा दर्द, खुद खोला राज, Video

IPL 2022: विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल के मौजूदा सीजन में बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. (PTI)

IPL 2022: विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल के मौजूदा सीजन में बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. (PTI)

IPL 2022: विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान रहे. वे आईपीएल टीम आरसीबी (RCB) की भी कमान छोड़ चुके हैं. आईपीएल 2022 में वे बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं. मौजूदा सीजन में टीम ने अब तक 2 में से एक मुकाबला जीता है.

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बल्ले से कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं. पिछले कुछ सालों से हालांकि वे शतक नहीं लगा सके हैं. वे टीम इंडिया (Team India) के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ चुके हैं. आईपीएल 2022 में वे आरसीबी (RCB) की ओर से बतौर खिलाड़ी उतर रहे हैं. टीम की कमान फाफ डुप्लेसी के पास है. टी20 लीग के मौजूदा सीजन की बात की जाए तो राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं. एक में उसे जीत मिली है जबकि एक मैच में हार. हालांकि टीम अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी है. मुंबई इंडियंस ने 5 बार जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 बार इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीता है.

टीम आरसीबी से बात करते हुए विराट कोहली ने उन 2 मैचों का जिक्र किया, जिसने उन्हें सबसे अधिक दुख दिया है. इसमें आईपीएल का भी एक मैच शामिल है. कोहली ने आईपीएल 2016 के फाइनल और 2016 में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार को सबसे अधिक दिल तोड़ने वाला बताया. इस दौरान उनसे फेवरेट खिलाड़ी के बारे में भी पूछा गया. इस पर पूर्व भारतीय कप्तान ने पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम लिया. मालूम हाे कि रोनाल्डो के दुनियाभर में सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फैंस हैं. आइए आपको बताते हैं कि आखिर उन 2 मैचों में क्या हुआ था.

वॉर्नर और कटिंग ने खेली महत्वपूर्ण पारी
आईपीएल 2016 का फाइनल मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया था. हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 208 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. कप्तान डेविड वॉर्नर ने सबसे अधिक 69 रन बनाए थे. अंत में बेन कटिंग ने 15 गेंद पर नाबाद 39 रन की पारी खेलकर स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया था. शेन वाटसन ने मैच में 4 ओवर में 61 रन लुटाए थे.

पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़े
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने शानदार शुरुआत की थी. ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल और कप्तान विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 10.3 ओवर में 114 रन की शतकीय साझेदारी की थी. गेल ने 38 गेंद पर 76 जबकि कोहली ने 35 गेंद पर 54 रन बनाए थे. हालांकि इसके बाद कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 200 रन ही बना सकी. इस तरह से हैदराबाद ने मैच 8 रन से जीतकर पहली बार टी20 लीग के खिताब पर कब्जा किया था. उस सीजन में कोहली ने सबसे अधिक 973 रन बनाए थे. 4 शतक और 7 अर्धशतक लगाये थे. यह आज भी एक सीजन में किसी बल्लेबाज का सबसे अच्छा प्रदर्शन है.

IPL 2022: लियाम लिविंगस्टोन ने एक हाथ से छीनी CSK से जीत, रिकॉर्ड भी बनाया, देखें Video

वेस्टइंडीज से मिली थी मात
2016 टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था. मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वानखेड़े स्टेडियम में 2 विकेट पर 192 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. कोहली ने 47 गेंद पर 89 रन की नाबाद पारी खेली थी. 11 चौके और एक छक्के जड़े थे. रोहित शर्मा ने 43 और अजिंक्य रहाणे ने 40 रन बनाए थे. जवाब में वेस्टइंडीज ने लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था. लेंडल सिमंस ने 51 गेंद पर नाबाद 82 रन की विजयी पारी खेली थी. आंद्रे रसेल ने भी 20 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाए थे. इसके बाद फाइनल में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को मात देकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा किया था.

Tags: BCCI, IPL, IPL 2022, Rcb, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर