होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: पंजाब के विकेटकीपर के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, कहा-इसे ऑस्ट्रेलिया लेकर जाओ

IPL 2022: पंजाब के विकेटकीपर के मुरीद हुए वीरेंद्र सहवाग, कहा-इसे ऑस्ट्रेलिया लेकर जाओ


वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि जीतेश शर्मा निडर होकर खेलते हैं. (Virender Sehwag Instagram)

वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि जीतेश शर्मा निडर होकर खेलते हैं. (Virender Sehwag Instagram)

IPL 2022: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए बैक-अप विकेटकीपर का सुझाव दिया है. सहवाग का कहना है कि आईपीएल 2022 में वह ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा और ईशान किशन से प्रभावित हैं. लेकिन भारत को टी-20 विश्व कप के लिए जीतेश शर्मा को बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर ऑस्ट्रेलिया ले जाना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में कई विकेटकीपर बल्लेबाजों ने अब तक प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत टीम इंडिया के पहली पसंद बने हुए हैं. उनके अलावा ऋद्धिमान साहा, ईशान किशन और संजू सैमसन ने भी अपने बल्ले से प्रभावित किया. भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इन सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं. इसके बावजूद उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए बैक-अप विकेटकीपर के रूप में जीतेश शर्मा का नाम लिया. जीतेश शर्मा अनकैप्ड प्लेयर हैं. वह आईपीएल के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं. आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 रन बनाए.

क्रिकबज से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, “इसमे कोई संदेह नहीं जीतेश शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की. ईशान किशन, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा सभी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. लेकिन जीतेश ने मुझे काफी प्रभावित किया. उनकी शैली निडर होकर बल्लेबाजी करने की है.” सहवाग का मानना है कि “इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए जीतेश शर्मा को बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर ले जाना चाहिए.”

जीतेश ने खेली 38 रनों की पारी
आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में जीतेश शर्मा ने 18 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. उनकी इस दमदार पारी के चलते पंजाब की टीम ने 5 विकेट पर 189 रन बनाए. इस दरम्यान जीतेश के कुछ आकर्षक स्ट्रोक देखकर सहवाग मंत्र मुग्ध हो गए. उन्होंने बातचीज के दौरान कहा, “जीतेश के एक स्ट्रोक ने मुझे वीवीएस लक्ष्मण के शॉट की याद दिला दी. लक्ष्मण ऐसा शॉट शेन वॉर्न के खिलाफ खेलते थे.”

यह भी पढ़ें

IPL 2022: विकेट पर नहीं लगी गेंद, फिर भी स्टम्प्स बिखर गए, बदकिस्मती का शिकार हुआ बल्लेबाज

IPL 2022: आखिरी ओवर में बन सकते थे 9 रन, फिर भी कैसे हार गई टेबल टॉपर गुजरात? कप्‍तान पंड्या ने बताया

रॉयल्स ने 6 विकेट से हराया
इस मुकाबले में पंजाब की टीम को राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. मयंक अग्रवाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 189 रन बनाए. पंजाब किंग्स की तरफ से जॉनी बेयरस्टो 56 और जीतेश शर्मा 38 रन बनाकर टॉप स्कोर रहे. राजस्थान रॉयल्स ने जीत के लिए 190 रनों का टारगेट 2 गेंद शेष रहते पूरा कर लिया. रॉयल्स के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए. उन्हें इस मैच जिताऊ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Tags: IPL, IPL 2022, Ishan kishan, Rishabh Pant, Virender sehwag, Wriddhiman saha

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर