होम /न्यूज /खेल /वानिंदु हसरंगा की फिरकी का चला जादू, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 में चखा जीत का स्वाद

वानिंदु हसरंगा की फिरकी का चला जादू, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने IPL 2022 में चखा जीत का स्वाद

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने IPL 2022 में दर्ज की अपनी पहली जीत. (PTI)

फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी ने IPL 2022 में दर्ज की अपनी पहली जीत. (PTI)

RCB v KKR Match Highlights: कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम 18.5 ओवर में 128 रन पर ढेर हो गई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की शानदार गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए लो स्कोरिंग मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स (RCB v KKR) को 3 विकेट से हरा दिया. बैंगलोर की ओर से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विजयी चौका लगाया. आरसीबी की आईपीएल 2022 के मौजूदा सीजन में यह पहली जीत है. दूसरी ओर, कोलकाता की दो मैचों में यह पहली हार है.

कोलकाता की ओर से रखे गए 129 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 19.1 ओवर में 7 विकेट पर 132 रन बनाए. शेरफेन दरफोर्ड ने 28 रन बनाए वहीं शाहबाज अहमद ने 20 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली. दिनेश कार्तिक 7 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे वहीं हर्षल पटेल ने 6 गेंदों पर नाबाद 10 रन बनाए. केकेआर की ओर से उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 2 जबकि टिम साउदी ने 3 विकेट चटकाए. वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने एक-एक विकेट चटकाया.

यह भी पढ़ें:वानिंदु हसरंगा के ‘चौके’ से कोलकाता के ‘नाइटराइडर्स’ 128 रन पर हुए ढेर, आरसीबी के सामने आसान लक्ष्य

RCB vs KKR Playing XI: आरसीबी के खिलाफ मैच में केकेआर की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव, तूफानी गेंदबाज की हुई वापसी

केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए
इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए. केकेआर की टीम पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी नहीं कर सकी और वह 18.5 ओवर में ढेर हो गई. केकेआर ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. नतीजतन टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. अनुभवी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 18 गेंदों पर सबसे ज्यादा 25 रन बना. रसेल ने इस दौरान एक चौका और 3 छक्के लगाए. केकेआर के दूसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे उमेश यादव. उमेश ने 12 गेंदों पर 18 रन की पारी खेली.

कोलकाता की आधी टीम 67 के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी. ओपनर वेंकटेश अय्यर ने 14 गेंदों पर 10 रन बनाए. आकाशदीप ने वेंकटेश को आउट कर केकेआर को बड़ा झटका दिया. 32 के कुल स्कोर पर अजिंक्य रहाणे भी पवेलियन लौट चुके थे. पहले मैच में 44 रन की पारी खेलने वाले रहाणे कोलकाता के खिलाफ 10 गेंदों पर 9 रन बना सके. उन्हें मोहम्मद सिराज ने शाहबाज अहमद के हाथों कैच कराया.

नीतीश राणा ने तेज शुरुआत जरूर की लेकिन वह भी 10 रन बनाकर आउट हो गए. राणा ने 5 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया. नीतीश को आकाशदीप ने अपना दूसरा शिकार बनाया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी निराश किया. श्रेयस को 13 रन के स्कोर पर वानिंदु हसरंगा ने अपना शिकार बनाया. सुनील नारायण 8 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए. सैम बिलिंग्स ने 15 गेंदों पर 14 रन बनाए.

उमेश और वरुण ने की 27 रन की साझेदारी
उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने केकेआर के लिए इस मैच में सबसे बड़ी साझेदारी की. दोनों ने आखिरी विकेट के लिए 27 रन जोड़े. केकेआर ने 101 रन पर अपने 9 विकेट गंवा दिए थे. वरुण 16 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाकर नाबाद लौटे. आरसीबी के लिए वानिंदु हसारंगा ने 4 जबकि आकाशदीप ने 3 विकेट चटकाए. हर्षल पटेल ने दो वहीं मोहम्मद सिराज के खाते में एक विकेट गया.

Tags: IPL, IPL 2022, Kolkata Knight Riders, Royal challengers, Umesh yadav, Varun Chakravarthy, Wanindu Hasaranga

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें