होम /न्यूज /खेल /

IPL 2022: आईपीएल में इन गेंदबाजों के खिलाफ हुई है छक्कों की बौछार, 2 रीटेन बॉलर भी शामिल

IPL 2022: आईपीएल में इन गेंदबाजों के खिलाफ हुई है छक्कों की बौछार, 2 रीटेन बॉलर भी शामिल

मोहम्मद सिराज को आरसीबी ने रीटेन किया था. (PTI)

मोहम्मद सिराज को आरसीबी ने रीटेन किया था. (PTI)

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कई गेंदबाज ऐसे हैं जिन्होंने बॉलिंग में काफी कंजूसी दिखाई है. दूसरी तरफ कुछ ऐसे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों पर बल्लेबाजों ने अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं. आईपीएल नीलामी में फ्रेंचाइजी ने इन गेंदबाजों को करोड़ों रुपये में खरीदा था. सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले गेंदबाजों में 2 बॉलर ऐसे हैं जिन्हें फ्रेंचाइजी ने रीटेन किया था.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का आधे से ज्यादा सफर पूरा हो चुका है. इस बार आईपीएल में बल्लेबाजों की अपेक्षा गेंदबाज हावी रहे हैं. लीग के 15वें सत्र में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का करिश्मा अनुभवी गेंदबाजों के अलावा अनकैप्ड बॉलरों ने किया है. युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, कगिसो रबाडा, टी नटराजन, उमरान मलिक और वानिंदु हसरंगा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं. इनमें से कई बॉलरों के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का तर्जुबा है. जबकि उमरान मलिक अनकैप्ड बॉलर हैं. आईपीएल 2022 की नीलामी में ज्यादातर फ्रेंचाइजी ने गेंदबाजों को तरजीह दी. जबकि कुछ ने अपने पुराने गेंदबाजों को रीटेन किया. इन रीटेन किए गए गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और वरुण चक्रवर्ती शामिल हैं. वरुण जहां केकेआर का हिस्सा हैं. वहीं सिराज आरसीबी के खेमे में शामिल हैं. आइए इस आलेख में हम आपको उन गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जिनकी गेंदों पर इस सत्र में सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं.

वानिंदु हसरंगा: आईपीएल 2022 में वानिंदु हसरंगा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. आरसीबी के इस बॉलर पर मौजूदा सीजन में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं. विभिन्न टीमों के बल्लेबाजों हसरंगा की गेंदों पर 19 छक्के जड़े हैं. हसरंगा को आरसीबी ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था. मौजूदा सत्र में वह उन गेंदबाजों में शामिल हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. वह अब तक 15 विकेट ले चुके हैं.

मोहम्मद सिराज: आरसीबी ने ऑक्शन से पहले सिराज को रिटेन किया था. लेकिन वह अभी तक अपनी टीम की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं. आईपीएल 2022 में मोहम्मद सिराज दूसरे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों पर सबसे ज्यादा छक्के लगाए गए हैं. उनके खिलाफ अब तक 18 छक्के जड़े जा चुके हैं. सिराज आईपीएल 2022 में 10 मैचों में सिर्फ 8 विकेट ले सके हैं.

लॉकी फर्ग्युसन: गुजरात टाइटंस के बॉलर लॉकी फर्ग्युसन आईपीएल 2022 में बहुत कारगर नहीं रहे हैं. वह इस टूर्नामेंट के तीसरे गेंदबाज हैं जिनकी गेंदों पर सबसे ज्यादा छक्के लगे हैं. उनके खिलाफ अब 17 छक्के लगाए जा चुके हैं. लॉकी फर्ग्यूसन को गुजरात टाइटंस ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह इस सत्र में अभी तक महज 11 विकेट ले पाए हैं.

ओडियन स्मिथ: पंजाब किंग्स की टीम में शामिल ओडियन स्मिथ की शुरुआत सनसनीखेज रही. उन्होंने कुछ मैचों में गेंद और बल्ले से जौहर दिखाया. तब ऐसा लगा कि पंजाब को एक ऐसा खिलाड़ी मिला है जो टीम को कई मैच जिताएगा. लेकिन एकाध मुकाबलों के बाद वह अपना प्रदर्शन जारी नहीं रख सके. ऑलराउंडर की हैसियत से खेलने वाले स्मिथ की बॉलिंग के दौरान जमकर पिटाई हुई है. उनकी गेंदों पर अब तक 16 छक्के लगाए जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: एमएस धोनी RCB के खिलाफ मैच में हासिल करेंगे खास उपलब्धि, यह रिकॉर्ड बनाने वाले होंगे दूसरे खिलाड़ी

IPL 2022: लिविंगस्टोन ने आईपीएल का सबसे लंबा छक्का मारा, राशिद चेक करने लगे बैट, खेल चुके हैं 350 रन की पारी

वरुण चक्रवर्ती: कोलकाता नाइट राइडर्स के स्क्वॉड में शामिल वरुण चक्रवर्ती को मिस्ट्री बॉलर कहा जाता है. बीते आईपीएल में वह केकेआर के सबसे कामयाब गेंदबाजों में शामिल थे. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाइजी ने रीटेन किया. वरुण आईपीएल के 15वें सीजन में बेअसर रहे हैं. उनकी गेंदों पर अब तक 15 छक्के जड़े जा चुके हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Mohammed siraj, Odean Smith, Varun Chakravarthy, Wanindu Hasaranga

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर