Home /News /sports /

ipl 2022 when ambati rayudu won match hitting six last ball cricket fans still remember that innings

IPL 2022: अंबाती रायुडू मुंबई इंडियंस के लिए बन गए थे एमएस धोनी, बल्‍ले से निकले छक्‍के को आज भी नहीं भूले फैंस

रायुडू ने IPL 2022 में 271 रन बनाए हैं. (PTI)

रायुडू ने IPL 2022 में 271 रन बनाए हैं. (PTI)

सीएसके के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने आज आईपीएल से संन्यास की घोषणा की. लेकिन 2 घंटे के अंदर उन्होंने यू-टर्न लेत हुए ट्वीट डिलीट कर दिया. सीएसके के सीईओ का कहना है कि रायुडू ने संन्यास नहीं लिया है. रायुडू साल 2010 से आईपीएल में सक्रिय हैं. चेन्नई की टीम में शामिल होने से पहले वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. साल 2011 में उन्होंने एक मैच में अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर मुंबई को जीत दिलाई थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने आज आईपीएल से संन्यास की घोषणा की. लेकिन 2 घंटे के अंदर उन्होंने यू-टर्न लेते हुए ट्वीट डिलीट कर दिया. सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने सफाई देते हुए कहा कि रायुडू ने संन्यास नहीं लिया है. खैर! अंबाती रायडू का शुमार आईपीएल के बड़े खिलाड़ियों में किया जाता है. उन्होंने अपने आईपीएल के करियर में कई मैच जिताए हैं. आइए हम आपको एक ऐसे मैच का किस्सा बताते हैं जब उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम को मुकाबला जिताया था. तब रायुडू मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे.

अंबाती रायुडू साल 2010 से लेकर 2017 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. उन्होंने मुंबई के लिए आईपीएल के 8 सीजन खेले. रोहित शर्मा की कप्तानी में जब टीम ने साल 2013 में पहली बार खिताब जीता तब रायुडू टीम का हिस्सा था. उसके बाद साल 2018 के ऑक्शन में रायुडू ने चेन्नई सुपर किंग्स का दामन थाम लिया. बीते पांच सीजन से वह सीएसके के लिए खेल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को 2 बार आईपीएल की ट्रॉफी जिताई.

रायुडू का विनिंग सिक्सर

साल 2011 में 22 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डंस पर मैच खेला गया. इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 175 रन बनाए. जीत के लिए 176 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई ने 137 रन रन 5 विकेट खो दिए. तब मुबई को मैच जीतने के लिए 15 गेंदों पर 38 रन बनाने थे. अंतिम ओवर में जेम्स फ्रेंकलिन और अंबाती रायुडू क्रीज पर थे. लक्ष्मीपति बालाजी आखिरी ओवर फेंकने आए. फ्रेंकलिन ने उनकी चार गेंदों पर लगातार चार चौके लगाए. पांचवीं गेंद पर एक रन लिया. अब मुंबई को आखिरी गेंद पर मैच जीतने के लिए 4 रनों की दरकार थी. उधर स्ट्राइक पर रायुडू थे. अंतिम ओवर की आखिरी गेंद जो फुल टॉस थी उस पर रायुडू ने मिड विकेट के ऊपर से छक्का लगाकर टीम को मैच जिता दिया. रायुडू ने उस मैच में 6 गेंदों पर 17 रन बनाए थे.

य़ह भी पढें

अंबाती रायुडू ने 2 घंटे के अंदर ही संन्‍यास के फैसले पर लिया यू टर्न, ट्वीट किया डिलीट

IPL 2022: आरसीबी के लिए अंतिम मुकाबला क्वार्टर फाइनल जैसा, विराट कोहली हारे तो खेल खत्म

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 12वें खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग में अंबाती रायुडू सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के 12वें खिलाड़ी हैं. वह आईपीएल में अब तक 187 मैचों की 174 पारियों में 4187 रन बना चुके हैं. लीग में उन्होंने एक शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं. इससे पता चलता है कि रायुडू किस दर्जे के खिलाड़ी हैं. आईपीएल में उनकी छवि मैच विजेता की रही है. उन्होंने कई बार टीम को मुश्किल मैचों जीत दिलाई है. आईपीएल 2022 में भी उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है. इस सीजन में उन्होंने सीएसके के लिए अब तक 12 मैच खेले हैं जिनमें 271 रन बनाए हैं. इस सत्र में वह एक अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

Tags: Ambati rayudu, Chennai super kings, IPL, IPL 2022, Mumbai indians

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर