Home /News /sports /

ipl 2022 who is shashank singh who waited for 4 years for debut now gets chance for sunrisers hyderabad

चार साल से बेंच पर ही बैठा था धोनी जैसे छक्के लगाने वाला बल्लेबाज, अब मिला डेब्यू का मौका

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से दो खिलाड़ियों मार्को यानसेन और शशांक सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डेब्यू किया. (SRH Instagram)

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से दो खिलाड़ियों मार्को यानसेन और शशांक सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ डेब्यू किया. (SRH Instagram)

Shashank Singh IPL Debut: आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से बल्लेबाज शशांक सिंह को आईपीएल डेब्यू का मौका मिला, जिसका वो लंबे वक्त से इंतजार कर रहे थे. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20 लाख में खरीदा था और अब धोनी जैसे लंबे-लंबे छक्के लगाने वाले बल्लेबाज ने डेब्यू किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में पहली जीत की तलाश में दो टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद नवी मुंबई के डीवाई पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने हैं. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला. इसमें एक शशांक सिंह और दूसरे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मार्को यानसेन है.

शशांक का जन्म मुंबई में हुआ है और उन्होंने क्रिकेट का ककहरा इसी शहर में सीखा है. हालांकि, उनका परिवार मूलरूप से छत्तीसगढ़ के भिलाई का है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत मुंबई की तरफ से की थी. लेकिन कम मौके मिलने की वजह से वो छत्तीसगढ़ चले आए और 2019 में ओडिशा के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया. पहले मैच में शशांक बल्ले से कुछ खास धमाल नहीं मचा पाए थे. उन्होंने 2 विकेट लेने के साथ 8 रन बनाए थे.

IPL 2022: रवींद्र जडेजा को एमएस धोनी का डर? जानिए रवि शास्त्री ने सीएसके के कप्‍तान के लिए ऐसा क्‍यों कहा

युजवेंद्र चहल को 15वीं मंजिल से लटकाने वाले पर फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, बोले- ऐसे खिलाड़ी पर लगे लाइफ बैन

शशांक सिंह को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा था. हालांकि, यह पहला मौका नहीं था, जब इस हार्ड हिटिंग बल्लेबाज को किसी फ्रेंचाइजी ने खरीदा था. शशांक को सबसे पहले 2018 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ जोड़ा था. लेकिन उन्हें मौका दिए बिना ही रिलीज कर दिया. अगले साल यानी 2019 में राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 30 लाख रुपए में खरीदा. 2020 में भी राजस्थान ने इस खिलाड़ी को रीटेन किया. लेकिन एक भी मैच में प्लेइंग-XI में शामिल नहीं किया.

यानी 3 साल में इस बल्लेबाज की 2 टीम बदली. लेकिन आईपीएल डेब्यू का सपना अधूरा ही रहा. 4 साल से यह खिलाड़ी बेंच पर ही बैठा रहा और अब जाकर आईपीएल डेब्यू हुआ.

शशांक पावर हिटर बल्लेबाज हैं

शशांक ने अब तक 32 टी20 में 142 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 424 रन बनाए हैं. उनकी पहचान पावर हिटर बल्लेबाज के रूप में है. वो महेंद्र सिंह धोनी जैसे लंबे-लंबे छक्के लगा लेते हैं. उन्होंने टी20 में अब तक 22 छक्के लगाए हैं. बल्लेबाजी के साथ-साथ शशांक ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं. उन्होंने टी20 में 10 विकेट भी लिए हैं.

जहां तक, फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात है तो, शशांक ने अब तक 9 मैच में 43 से ज्यादा की औसत से 436 रन बनाए और 4 विकेट लिए हैं. वो एक शतक और 3 अर्धशतक लगा चुके हैं.

Tags: CSK vs SRH, IPL, IPL 2022, Sunrisers Hyderabad

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर