Home /News /sports /

'IPL 2022 में जरूर शामिल होंगी 10 टीमें, 8 टीमों के साथ यह अंतिम सीजन'

'IPL 2022 में जरूर शामिल होंगी 10 टीमें, 8 टीमों के साथ यह अंतिम सीजन'

IPL 2022 में 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी (IPL/Twitter)

IPL 2022 में 10 टीमें खेलती हुई नजर आएंगी (IPL/Twitter)

आईपीएल टी20 टूर्नामेंट में धूम मचाने वाले नए शहरों में पुणे, लखनऊ और अहमदाबाद शीर्ष दावेदारों में से हैं. कानपुर, गुवाहाटी, इंदौर, कोच्चि, रायपुर और त्रिवेंद्रम को रोस्टर में दो नए स्थानों के लिए अन्य दावेदारों में से हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन यूएई में फिर से शुरू होने के करीब है, लेकिन इसके साथ ही 2022 (IPL 2022) सीजन की तैयारी भी चल रही है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) के अनुसार, अगले सत्र में लीग में दो और फ्रेंचाइजी जोड़ने के लिए काम चल रहा है. बीसीसीआई को 2021 सीजन से पहले रोस्टर में दो और टीमों को जोड़ने की उम्मीद थी, लेकिन कोविड -19 महामारी संक्रमण ने इसे मुश्किल बना दिया.

    अरुण धूमल ने इंसाइड स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ”हर कोई अब आईपीएल की ओर देख रहा है. हमें विश्वास है कि यह संयुक्त अरब अमीरात में एक रोमांचक टूर्नामेंट होगा. आठ टीमों के साथ यह आईपीएल का आखिरी सीजन होगा. निश्चित रूप से अगली बार 10 टीमें होंगी. हम उस पर काम कर रहे हैं.” यह पूछे जाने पर कि दोनों टीमों को कब तक जोड़ा जा सकता है? एक संभावित समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर कोषाध्यक्ष ने इस मामले में विस्तार से बताने से इंकार कर दिया.

    ICC Test Ranking: टेस्ट में विराट से बेस्ट बनने वाले हैं रोहित, विलियमसन को रूट से खतरा

    आईपीएल टी20 टूर्नामेंट में धूम मचाने वाले नए शहरों में पुणे, लखनऊ और अहमदाबाद शीर्ष दावेदारों में से हैं. कानपुर, गुवाहाटी, इंदौर, कोच्चि, रायपुर और त्रिवेंद्रम को रोस्टर में दो नए स्थानों के लिए अन्य दावेदारों में से हो सकते हैं. टी20 लीग के भीतर कोविड -19 के प्रकोप के कारण सीजन के बीच में ही निलंबित होने के बाद बीसीसीआई अगली बार भारत में पूर्ण आईपीएल सीजन के आयोजन के लिए आशान्वित है. यूएई में अधिक खर्च के कारण बोर्ड के साथ-साथ फ्रेंचाइजी को भी अपना मुनाफा कम करना पड़ा है.

    दो नई फ्रेंचाइजी भी अगले साल से लीग में और पैसा लगाएगी. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी तक 10 टीमों के सत्र के लिए प्रारूप को अंतिम रूप नहीं दिया है. बता दें कि आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा. इस चरण का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा.

    T20 World Cup: बाबर आजम की भारत को चेतावनी! कहा- हमारे घर में हो रहा है आयोजन

    बीसीसीआई को संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दर्शकों को अनुमति मिलने पर कहा है कि इसमें कोई समस्या नहीं है. इससे पहले, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के महासचिव मुबाशीर उस्मानी के हवाले से कहा गया कि बोर्ड भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और यूएई सरकार से दर्शकों को स्टैंड में वापस जाने की अनुमति देने के बारे में बात करेगा. इस पर बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि बीसीसीआई ‘दर्शक रखना पसंद करेगा’, लेकिन खिलाड़ियों और लोगों की सुरक्षा की कीमत पर नहीं.

    Tags: Arun Dhumal, Cricket news, IPL 2021, IPL 2022, UAE

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर