Home /News /sports /

ipl 2022 yuzvendra chahal gets to seek vengeance against his old team royal challengers bangalore in qualifier 2

IPL Qualifier-2: एक झटके में फ्रेंचाइजी ने तोड़ा 8 साल पुराना रिश्ता, अब उसी से बदले को तैयार!

IPL 2022 Qualifier-2: युजवेंद्र चहल की नजर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी से बदला लेने पर होगी. (Rajasthan Royals Instagram)

IPL 2022 Qualifier-2: युजवेंद्र चहल की नजर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी से बदला लेने पर होगी. (Rajasthan Royals Instagram)

IPL 2022 Qualifier 2: आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालिफायर राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शुक्रवार को होगा. यह मैच एक खिलाड़ी के लिए भी खास होगा. उसकी नजर, उस टीम से बदला लेने पर होगी, जिसने एक झटके में 8 साल पुराना रिश्ता खत्म कर दिया. हालांकि, खिलाड़ी पर इसका असर नहीं पड़ा. क्योंकि नई टीम के साथ उसने शानदार प्रदर्शन किया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंच चुकी है. वहीं, दूसरी टीम कौन होगी? इसका फैसला शुक्रवार को अहमदाबाद में होने वाले दूसरे क्वालिफायर से होगा. इसमें राजस्थान रॉयल्स की टक्कर लखनऊ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी. इस मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी वो इस रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल में गुजरात टाइंटस से भिड़ेगी. ऐसे में राजस्थान और बैंगलोर दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरा जोर लगाएंगी.

आईपीएल के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के शानदार प्रदर्शन की एक वजह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं. चहल अब तक 15 मैच में 26 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर में राजस्थान की टीम की नजर अपने लेग स्पिनर पर होगी. वहीं, चहल के लिए भी यह मुकाबला अहम है. वो भी आरसीबी के खिलाफ बदले के इरादे के साथ उतरेंगे. ऐसा क्यों होगा? यह आपको बताते हैं.

आरसीबी ने चहल से 8 साल पुराना नाता तोड़ा
युजवेंद्र चहल 2014 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ थे. लेकिन आईपीएल 2022 के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें रीटेन नहीं किया. ऐसी खबरें आई कि चहल टीम से ज्यादा सैलरी चाह रहे थे और इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और इसके बाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर एक झटके में ही 8 साल पुराना रिश्ता खत्म कर दिया.

चहल ने भी इस मसले पर एक इंटरव्यू में खुलकर नाखुशी जताई थी. उन्होंने कहा था कि आरसीबी ने उनसे वादा किया था कि उन्हें ऑक्शन में खरीदा जाएगा. लेकिन फ्रेंचाइजी ने मुझपर बोली तक नहीं लगाई. मुझे बताया गया था कि हम नीलामी में आपको खरीदेंगे. न तो मुझसे पैसों के बारे में पूछा गया और न ही मुझे रीटेंशन से जुड़ा कोई प्रस्ताव टीम मैनेजमेंट की तरफ से मिला. बस, फरमान सुना दिया गया.

चहल राजस्थान के लिए मैच विनर बनकर उभरे
इसके बाद मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने चहल को 6.50 करोड़ रुपये में खरीदा और चहल भी नई टीम की उम्मीदों पर पूरे खरे उतरे. इस सीजन में चहल राजस्थान के लिए मैच विनर बनकर उभरे. उन्होंने इस सीजन में अबतक खेले गए 15 मैच में चहल ने 17.76 की औसत से कुल 26 विकेट झटके. एक हैट्रिक भी ली. उनका इकोनॉमी रेट भी 7.70 रहा. जो टी20 के लिहाज से ठीक माना जाएगा. ऐसे में आरसीबी के खिलाफ क्वालिफायर-2 में चहल अपने इसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे. ताकि उस टीम के साथ अपना हिसाब बराबर कर सकें, जिसके साथ 8 साल पुराने रिश्ते का अंत विवाद के साथ हुआ था.

IPL-2022 Qualifier 2: फाइनल में पहुंचने के लिए बैंगलोर और राजस्थान के बीच होगी ‘रॉयल’ भिड़ंत

VIDEO: शिखर धवन के घर पहुंचने पर किसने की लात और घुसों की बौछार? भज्जी बोले- बापू तेरे से भी ऊपर के एक्टर निकले

गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहले क्वालिफायर में मिली हार से पहले चहल ने अपने इरादे भी जता दिए थे. उन्होंने कहा था, “मैं फाइनल में आरसीबी का सामना करना चाहता हूं. हालांकि, ऐसा नहीं हो पाया. लेकिन, इस लेग स्पिनर के पास दूसरे क्वालिफायर में अपनी पुरानी टीम आरसीबी को करारा जवाब देने का मौका होगा.”

वैसे भी इस सीजन में आरसीबी के खिलाफ चहल ने 2 मैच खेले हैं और दोनों में अच्छी गेंदबाजी की है. एक मैच में उन्होंने 4 ओवर में 15 रन देकर 2 विकेट लिए थे और दूसरे में वो किफायती साबित हुए थे.

Tags: Cricket news, IPL 2022, Rajasthan Royals, Royal Challengers Bangalore, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर