Home /News /sports /

ipl 2022 yuzvendra chahal highest wicket taker in a season as a indian spinner breaks harbhajan singh record

IPL 2022: युजवेंद्र चहल एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर, हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा


युजवेंद्र चहल ने IPL 2022 में अब तक 26 विकेट लिए हैं. (Chahal Instagram)

युजवेंद्र चहल ने IPL 2022 में अब तक 26 विकेट लिए हैं. (Chahal Instagram)

आईपीएल 2022: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल नया इतिहास रचने में सफल रहे. इस मुकाबले में उन्होंने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह के आईपीएल रिकॉर्ड को तोड़ दिया. चहल इंडियन प्रीमियर लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के पहले स्पिनर बन गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-2022) का 68वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. पूर्व चैंपियन राजस्थान ने इस मुकाबले में चेन्नई को 5 विकेट से मात दी और प्लेऑफ का टिकट कटाया. राजस्थान ने चेन्नई से मिले 151 रन के लक्ष्य को 2 गेंद शेष रहते हासिल किया. उसके लिए ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 59 और रविचंद्रन अश्विन ने नाबाद 40 रन का योगदान दिया. यह मैच रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए यादगार रहा.

चहल ने इस मुकाबले में नया कीर्तिमान स्थापित किया. उन्होंने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट झटके. वह भारत के पहले स्पिनर हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेना का करिश्मा किया है. इस मामले में उन्होंने हरभजन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया. चहल इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अब तक 26 विकेट ले चुके हैं. सीएसके के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का यह आखिरी मुकाबला था. आइए हम आपको उन भारतीय स्पिनर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने आईपीएल के एक सत्र में सबसे ज्यादा विकेट लिए.

युजवेंद्र चहल (साल 2022): राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज युजवेंद्र ने आईपीएल 2022 के लीग मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की. इस दौरान वह 26 विकेट लेने में सफल रहे. वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के पहले स्पिनर हैं. उनकी विकेटों की इस संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है. क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है. इस सत्र में उन्होंने 14 मैचों में 430 रन देकर 26 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 5 विकेट रहा. उन्होंने इस साल पर्पल कैप पर मजबूती से पकड़ बना रखी है.

हरभजन सिंह (साल 2013): आईपीएल 2013 में हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. इसी साल रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने पहली बार खिताब जीता था. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में भज्जी ने शानदार बॉलिंग की. उन्होंने भारतीय स्पिनर होने के नाते 2013 में 24 विकेट लिए थे. हरभजन सिंह के नाम यह रिकॉर्ड 9 साल तक रहा. आईपीएल 2013 में हरभजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर 3 विकेट रहा था.

यह भी पढ़ें

6,4,4,4,4,4… मोईन अली का दिखा तूफानी अंदाज, ट्रेंट बोल्ट के ओवर में बना डाले 26 रन

क्रिकेट के दीवानों को बीसीसीआई ने दिया तोहफा, अब खचाखच भरे स्टेडियम में होंगे मैच

युजवेंद्र चहल (साल 2015): इंडियन प्रीमियर लीग 2015 में युजवेंद्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे. वह कई सालों तक आरसीबी का हिस्सा रहे. 2015 में उन्होंने अपनी बॉलिंग से विपक्षी बल्लेबाजों के दांत खट्टे कर दिए. उस साल उन्होंने बेहतरीन बॉलिंग करते हुए 23 विकेट चटकाए. हालांकि वह 2 विकेट से हरभजन का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. आईपीएल 2015 में चहल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 40 रन देकर 3 विकेट रहा था.

Tags: Chennai super kings, Cricket news, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर