Home /News /sports /

IPL 2022: युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के लिए इस नंबर की जर्सी पहनेंगे, खुद किया खुलासा, Video

IPL 2022: युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के लिए इस नंबर की जर्सी पहनेंगे, खुद किया खुलासा, Video

IPL 2022: युजवेंद्र चहल अब राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते दिखेंगे. (Chahal/Instagram)

IPL 2022: युजवेंद्र चहल अब राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते दिखेंगे. (Chahal/Instagram)

IPL 2022: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) लंबे समय तक आईपीएल में आरसीबी (RCB) टीम का हिस्सा रहे. लेकिन माैजूदा सीजन में वे राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते दिखेंगे. टी20 लीग 26 मार्च से शुरू होने जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज 26 मार्च से होने जा रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें सीजन को देखते हुए सभी टीमों ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. मौजूदा सीजन में 10 टीमें भाग ले रही हैं. इस दौरान राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेलने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) की जर्सी फाइनल हो गई है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चहल किस नंबर की जर्सी पहनेगें, इसका खुलासा उन्होंने एक वीडियो में किया है. वे लंबे समय तक विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी (RCB) टीम का हिस्सा रहे.

आईपीएल 2022 से पहले चहल आरसीबी की ओर से भी 3 नंबर की जर्सी पहनते थे. इस बार हुई खिलाड़ियों की नीलामी में राजस्थान की टीम ने उन्हें 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा. राजस्थान रॉयल्स ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को युजवेंद्र चहल ने भी रिट्वीट किया है. वीडियो में टीम के मैनेजर चहल को फोन लगाते हैं. बातचीत के दौरान वह युजवेंद्र चहल का नई टीम में स्वागत करते हैं. इस दौरान टीम मैनेजर कहते हैं कि वह जल्द ही यूजी चहल को पिंक जर्सी में देखना चाहते हैं. बातचीत के समय चहल कहते है कि उनका जर्सी नंबर-3 रहेगा. इसके बाद टीम मैनेजर उनकी बात से सहमति जताते हुए कहते हैं कि हां उनकी जर्सी का नंबर-3 ही रहेगा.

टी20 लीग में तीसरी टीम से खेलेंगे चहल

युजवेंद्र चहल ने साल 2011 में आईपीएल में डेब्यू किया था. इस साल वह मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का हिस्सा था. इसके बाद वह आरसीबी के लिए खेलने लगे. आईपीएल 2022 के लिए होने वाली नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया. इसके बाद ऑक्शन के समय राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा.

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy 2022: रणजी ट्रॉफी में किसने बनाए सबसे ज्‍यादा रन, किसके नाम है सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड, यहां जानें हर एक बात

ऐसा है आईपीएल में चहल का रिकॉर्ड

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 114 मैच खेले हैं. इन 114 आईपीएल मुकाबलों में उन्होंने 3097 रन देकर कुल 139 विकेट हासिल किए हैं. 25 रन देकर 4 विकेट हासिल करना चहल का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

Tags: Indian Premier Leauge, IPL, Rajasthan Royals, Rcb, Virat Kohli, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर