Home /News /sports /

IPL 2022: जहीर खान ने बताई मुंबई इंडियंस की ताकत, टिम डेविड और हार्दिक पंड्या की तुलना पर भी बोले

IPL 2022: जहीर खान ने बताई मुंबई इंडियंस की ताकत, टिम डेविड और हार्दिक पंड्या की तुलना पर भी बोले

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. (AFP)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. (AFP)

IPL 2022: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. हालांकि मौजूदा सीजन में टीम के कई खिलाड़ी दूसरी टीम से खेलते दिखेंगे. टी20 लीग की शुरुआत 26 मार्च से होनी है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी टीमें तैयारी में जुटी हुई हैं. टी20 लीग का आयोजन 26 मार्च से 29 मई तक होना है. टूर्नामेंट के 15वें सीजन के लीग राउंड के मुकाबले सिर्फ महाराष्ट्र में खेले जाएंगे. इस बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान ने कहा कि हमने टूर्नामेंट के लिए टीम में युवा और अनुभवी दोनों खिलाड़ियों को जगह दी है. मुंबई टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम है और 5 बार खिताब जीता है. हालांकि इस बार टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी दूसरी टीमों की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे. टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 10 टीमें उतर रही हैं.

News18 Hindi से बात करते हुए जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा, ‘कई बड़े खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले हमें छोड़ना पड़ा. यह हमारे लिए आसान नहीं रहा. वे पिछले 4 साल से हमारे साथ थे. ऐसा करना कठिन हाेता है, लेकिन आईपीएल ऑक्शन के अपने नियम हैं. इस कारण हमें ऐसा करना पड़ा.’ उन्होंने कहा कि ऑक्शन में हमने युवा और अनुभवी दोनों तरह के खिलाड़ियों को मौका दिया. कुल मिलाकर हमारी टीम संतुलित नजर आ रही है. मालूम हो कि जहीर 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय टीम का हिस्सा थे.

ईशान के अलावा आर्चर पर नजर

ईशान किशन (Ishan Kishan) ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें मुंबई ने 15.25 करोड़ रुपए में खरीदा. इस पर जहीर खान ने कहा कि हमें खुशी है कि हम ईशान किशन को ले सके. वे उभरते हुए सितारे हैं. वे बल्लेबाजी के लिए अलावा विकेटकीपिंग भी करते हैं. हालांकि हम क्विंटन डिकॉक को अपने साथ नहीं जोड़ सके. उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर भी सबकी नजर है. सभी जसप्रीत बुमराह और आर्चर को साथ में गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं. उम्मीद है कि दोनों अच्छा करेंगे. हालांकि आर्चर चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं उतर सकेंगे.

मिल्स अनुभवी तो तिलक और ब्रेविस हैं युवा

जहीर खान ने कहा कि हमने अनुभवी खिलाड़ी के तौर पर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को शामिल किया है. मिल्स के पास 150 से अधिक टी20 मैच का अनुभव है. उन्होंने कहा कि वहीं युवा के तौर तिलक वर्मा और साउथ अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस को टीम में जगह मिली है. तिलक घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं. वहीं ब्रेविस ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था. मालूम हो कि ब्रेविस के खेलने की शैली एकदम एबी डिविलियर्स की तरह है. उन्हें बेबी डिविलियर्स भी कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: MS dhoni को आईपीएल से पहले लगा झटका, 14 करोड़ के दीपक चाहर टूर्नामेंट से बाहर!

मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) अब गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं. टीम ने उनकी जगह सिंगापुर में जन्मे टिम डेविड (Tim David) को शामिल किया है. पंड्या ने उनकी तुलना पर जहीर खान ने कहा कि वे एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं. वे आईपीएल का आगाज करने जा रहे हैं. ये देखना होगा कि वे कितना जल्दी सीखते हैं.

Tags: Hardik Pandya, Indian Premier Leauge, IPL, Ishan kishan, Mumbai indians, Zaheer Khan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर