होम /न्यूज /खेल /IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी ने भेजा नाम, अब ऑक्शन में खरीदारों के बीच छिड़ेगी ‘जंग’

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी ने भेजा नाम, अब ऑक्शन में खरीदारों के बीच छिड़ेगी ‘जंग’

IPL 2023 : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने नीलामी में शामिल होने के लिए अपना नाम भेज दिया है. (AP)

IPL 2023 : ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज कैमरून ग्रीन ने नीलामी में शामिल होने के लिए अपना नाम भेज दिया है. (AP)

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के लिए मिनी ऑक्‍शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. नीलामी में शामिल होने के लिए खि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

23 दिसंबर को कोच्चि में होना है आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्‍शन
खिलाड़ियों के पास 15 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करवाने का है मौका

नई दिल्‍ली.आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन के लिए 23 दिसंबर का दिन तय है. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए के लिए भी आखिरी दिन तय कर रखा है. इसके मुताबिक, ऑक्‍शन में शामिल होने के लिए खिलाड़ियों को 15 दिसंबर की शाम 5 बजे तक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन (Cameron Green) ने लीग में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा लिया है. खुद क्रिकेटर ने इसकी जानकारी दी है. ग्रीन के नीलामी में शामिल होने के बाद माना जा रहा है कि आईपीएल टीमों में उन्‍हें खरीदने के लिए जमकर होड़ लगेगी और टीमें भरपूर पैसा खर्च करने में भी पीछे नहीं रहेंगी.

कैमरून ग्रीन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बात करते हुए आईपीएल ऑक्शन में खुद के नाम को शामिल करने की बात कही है. ग्रीन ने कहा, “यह एक शानदार अवसर होगा. मैंने अपने दोस्तों से इस बारे में बात की. आईपीएल में उनके अनुभवों के बारे में जानकर मैं काफी उत्साहित हूं. वे आपके आसपास के गुणवत्ता वाले कोचों के बारे में बात करते हैं. आप वहां शीर्ष खिलाड़ियों के करीब रहते है, जिससे आपके खेल में सुधार आता है.” ग्रीन ने कहा, ‘मैंने अब तक इस माहौल में बहुत अधिक नहीं खेला है. मैं ज्‍यादा से ज्‍यादा सीखना चाहता हूं और उम्‍मीद है कि मुझे वहां सीखने के लिए अच्‍छा माहौल मिलेगा.” ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 21 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्‍होंने 137.64 के स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं.

ऑक्‍शन में ऑलराउंडरों पर जमकर लगेगी बोली
आईपीएल की सभी 10 टीमों में कुल 87 स्लॉट्स खाली हैं. माना जा रहा है मिनी ऑक्‍शन में टीमें स्‍टार ऑलराउंडर प्‍लेयर्स को खरीदने के लिए जमकर पैसा बहा सकती है. इनमें कैमरून ग्रीन के अलावा इंग्‍लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सैम करेन (Sam Curran) का नाम भी शामिल है.

VIDEO: एक ओवर में 7 छक्के लगा ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया धमाल, दोहरा शतक भी ठोका, 8 पारियों में 6 शतक…  

हैदराबाद के पर्स में है सबसे ज्‍यादा रकम
मिनी ऑक्‍शन में सबसे ज्‍यादा रकम सनराइजर्स हैदराबाद के पास होगी. हैदराबाद के पर्स में 42.25 करोड़ रुपये मौजूद हैं. वहीं, पंजाब किंग्स के पास 32.20 करोड़, लखनऊ सुपरजायंट्स के पास 23.35 करोड़, मुंबई इंडियंस के पास 20.55 करोड़ और चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 20.45 करोड़ रुपये बचे हैं. दिल्‍ली कैपिटल्स के पर्स में 19.45 करोड़, गुजरात टाइटंस के पास 19.25 करोड़ और राजस्थान रॉयल्स के पास 13.20 करोड़ रुपये हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (8.75 करोड़ रुपये) और कोलकाता नाइट राइडर्स (7.05 करोड़ रुपये) के पर्स में सबसे कम रकम बची है.

Tags: Cameron Green, IPL, IPL 2023, T20 cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें