खेल

IPL Playoff: 3 टीमों की प्लेऑफ में जगह पक्की, चौथे स्थान के लिए सनराइजर्स और KKR में लड़ाई

क्या होगा सनराइजर्स हैदराबाद का? (फोटो-@SunRisers)
क्या होगा सनराइजर्स हैदराबाद का? (फोटो-@SunRisers)

IPL Playoff Race: सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 6 विकेट से हरा कर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 6:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल में 55 मैचों के बाद प्लेऑफ (Playoff) में 3 टीमों की जगह पक्की हो गई है. मौजूदा सीज़न का आखिरी लीग मैच आज खेला जाएगा. ये वो मुकाबला है जो तय करेगा कि प्लेऑफ में चौथी टीम कौन सी होगी. इस बार प्लेऑफ की लड़ाई बेहद दिलचस्प रही है. सिर्फ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने प्लेऑफ के लिए सबसे पहले जगह पक्की की. बाक़ी तीन टीमों को आखिरी चार में पहुंचने के लिए जम कर पसीना बहाना पड़ा.

इन तीन टीमों की जगह पक्की
सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा कर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम 16 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई. मुंबई इंडियंस की टीम 13 मैचों में सबसे ज्यादा 18 अंकों के साथ टॉप पर है. ऐसे में अब गुरुवार को पहले क्वालिफायर में दिल्ली की टक्कर मुंबई से होगी. उधर आरसीबी की टीम भी नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है.

प्वाइंट्स टेबल

KKR और सनराइजर्स में से कौन?


आज आईपीएल का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा. इस मैच में सनराइजर्स की टक्कर मुंबई इंडियंस से होगी. मुंबई को जीत और हार से कोई फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन सनराइजर्स के लिए ये करो या मरो की लड़ाई है. हार का मतलब होगा टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता. सनराइजर्स के हारने पर केकेआर को सीधे प्लेऑफ में एंट्री मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें:-IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के इस मास्टर स्ट्रोक ने किया बैंगलोर को ढेर, राजस्थान को भी होगा पछतावा!

नेट रनरेट में फंसा है पेंच
इस वक्त सनराइजर्स का नेट रनरेट केकेआर से बेहतर है. सनराइजर्स का नेट रनरेट 0.555 है. जबकि कोलकाता का नेट रनरेट माइनस (-0.214) में है. कोलकाता के खाते में 14 अंक हैं. लेकिन सनराइजर्स की टीम भी मुंबई को हरा कर 14 अंकों पर पहुंच सकती है. ऐसे में प्लेऑफ का फैसला नेट रनरेट से होगा और सनराइजर्स को आखिरी चार में एंट्री मिल जाएगी. लिहाजा आज केकेआर की टीम दुआ करेगी की मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स को हरा दे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज