होम /न्यूज /खेल /IPL: करुण नायर ने दिलाई दिल्ली को रोमांचक जीत, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

IPL: करुण नायर ने दिलाई दिल्ली को रोमांचक जीत, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

दबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद करुण नायर के नाबाद अर्धशतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विके ...अधिक पढ़ें

    रायपुर। गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद करुण नायर के नाबाद अर्धशतक की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में शुक्रवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर प्ले आफ में जगह बनाने की अपनी संभावना मजबूत कर ली।


    सनराइजर्स के 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने नायर की 59 गेंद में आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की पारी की बदौलत अंतिम गेंद पर चार विकेट पर 161 रन बनाकर जीत दर्ज की। नायर ने सलामी बल्लेबाज रिषभ पंत (32) के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रन भी जोड़े। इससे पहले सनराइजर्स ने वार्नर की 56 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 73 रन की पारी की बदौलत सात विकेट पर 158 रन बनाए।


    दिल्ली की ओर कालरेस ब्रेथवेट (27 रन पर दो विकेट) ने उम्दा गेंदबाजी की। कप्तान जहीर खान (चार ओवर में 26 रन) ने भी किफायती गेंदबाजी की जिससे हैदराबाद के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल पाए। वार्नर के अलावा हैदराबाद का कोई बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं पहुंच पाया। टीम हालांकि अंतिम 10 ओवर में 90 रन जुटाने में सफल रही।


    इस जीत से दिल्ली के 13 मैचों में सात जीत से 14 अंक हो गए हैं, जबकि सनराइजर्स की टीम इस हार के बावजूद 13 मैचों में आठ जीत से 16 अंक के साथ शीर्ष पर है। लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स ने दूसरे ओवर में ही क्विंटन डिकाक (02) का विकेट गंवा दिया जो बरिंदर सरन (34 रन पर दो विकेट) की गेंद पर विकेटकीपर ओझा को कैच दे बैठे।



    Tags: David warner, Delhi daredevils, IPL 2016, IPL-9, Sunrisers Hyderabad, Zaheer Khan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें