लाइव टीवी

IPL से आई बड़ी खबर, अब फाइनल मुकाबले के बाद खेला जाएगा ऑल स्टार मैच

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 7:20 PM IST
IPL से आई बड़ी खबर, अब फाइनल मुकाबले के बाद खेला जाएगा ऑल स्टार मैच
बीसीसीआई नहीं कराएगी ऑल स्टार मैच

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की हुई अहम बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ऑल स्टार मैच की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 7:20 PM IST
  • Share this:
मुंबई. लंबे समय से इस बात को लेकर चर्चा चल रही थी कि इस साल आईपीएल (IPL) से पहले ऑल स्टार मैच मुंबई (Mumbai) में खेला जाएगा. बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल के 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल जारी कर चुकी है जो कि 29 मार्च से शुरू होगा. हालांकि इसमें कहीं भी ऑल स्टार मैच का जिक्र नहीं है. अब बीसीसीआई ने इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है. दरअसल, इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ कर दिया है कि ऑल स्टार मैच का आयोजन आईपीएल 2020 के फाइनल के बाद किया जाएगा.

बीसीसीआई के शेड्यूल में मौजूद नहीं है ऑल स्टार मैच
पिछले महीने नई दिल्ली में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की हुई अहम बैठक में बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI President) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने ऑल स्टार मैच की घोषणा की थी. ऑल स्टार मैच रद्द होने की अटकलों को खारिज करते हुए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि हम इस मैच को रद्द करने नहीं जा रहे हैं. इसे सिर्फ स्‍थगित किया गया है. हम देखना चाहते हैं कि खिलाड़ी आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं और उसी के आधार पर इस मैच के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा. यही वजह है कि आईपीएल फाइनल के बाद ही इस मैच का आयोजन होगा. इससे पहले मुंबई मिरर में ये भी खबर छपी थी कि आईपीएल ऑल स्टार मैच को रद्द करने का फैसला कर लिया गया है.

आईपीएल से पहले ऑल स्टार मैच के लिए तैयार नहीं थीं टीमें



माना जा रहा है कि कोई भी फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले खिलाड़ियों को प्रमोशनल इवेंट और ट्रेनिंग कैंप के बजाए यह मैच खेलने के लिए भेजने को तैयार नहीं थीं. वहीं आईपीएल शुरू होने से पहले फ्रेंचाइजी को अपने बड़े और अहम खिलाड़ियों के चोटिल होने का डर भी था. वहीं दूसरा कारण था कि आखिर यह मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को इसके लिए पैसा कौन देगा. भारतीय खिलाड़ी तो बिना पैसे के खेलने को तैयार हो जाते लेकिन विदेशी खिलाड़ी इसके लिए तैयार नहीं होते.

आठों फ्रेंचाइजी को मिलाकर बनेगी दो टीमें
आईपीएल (IPL) के इतिहास में पहली बार एक ऑल स्टार मैच (All Star Match) आयोजित किया जाएगा. इसमें सभी आठों फ्रेंचाइजियों के खिलाड़ी शामिल होंगे. यह मैच उत्तर व पूर्वी भारत की चार फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्‍थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइटराइडर्स व दक्षिण और पश्चिम भारत की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों के बीच होगा.

ये भी पढ़ें :-

...तो क्या टीम इंडिया में खेलने के हकदार नहीं थे ये पांच क्रिकेटर! जानिए इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल

Barcelona Open: आसान जीत के साथ दूसरे राउंड में पहुंची सायना, प्रणॉय हुए बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 6:20 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,342

     
  • कुल केस

    1,603,719

    +435
  • ठीक हुए

    356,655

     
  • मृत्यु

    95,722

    +29
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर