होम /न्यूज /खेल /बेन स्टोक्स को लेकर 5 टीमों में छिड़ेगी 'जंग', अश्विन ने बताया- किसकी होगी जीत

बेन स्टोक्स को लेकर 5 टीमों में छिड़ेगी 'जंग', अश्विन ने बताया- किसकी होगी जीत

अश्विन ने बताया, बेन स्टोक्स को लेकर कौन सी टीमों में छिड़ेगी जंग (PIC: AP)

अश्विन ने बताया, बेन स्टोक्स को लेकर कौन सी टीमों में छिड़ेगी जंग (PIC: AP)

IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मिनी-नीलामी 23 दिसंबर को होने वाली है. टीमें किन खिलाड़ियों के लिए जा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अश्विन को लगता है कि लखनऊ सुपर जायंट्स बेन स्टोक्स के लिए जरूर जाएगी.
चेन्नई सुपर किंग्स भी बेन स्टोक्स के लिए लुटा सकती है अपना पर्स: अश्विन

नई दिल्ली. भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने कोच्चि में होने वाली आईपीएल 2023 की मिनी-नीलामी में बेन स्टोक्स को कौन खरीदेगा? इस बारे में एक बड़ा दावा किया है. टी20 विश्व कप के हीरो बेन स्टोक्स के लिए नीलामी में एक बड़ी बोली वार शुरू होने की संभावना है, और अश्विन को लगता है कि पांच टीमें इस स्टार ऑलराउंडर के लिए बोली लगाएंगी. इसके साथ ही अश्विन ने दावा किया कि अंत में स्टोक्स को कौन-सी टीम खरीद पाएगी. इंग्लिश क्रिकेटर के पास बल्ले और गेंदबाजी दोनों के साथ एक शानदार सीजन था और हाल के दिनों में थ्री लायंस के लिए कुछ यादगार जीत की पटकथा लिखी. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में भी वह शानदार रहे थे.

अश्विन ने बताया कि सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स बेन स्टोक्स पर दांव लगाएंगी. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर आगे कहा, ”लखनऊ सुपर जायंट्स बेन स्टोक्स के लिए जरूर उतरेगी. यदि वे उसे नहीं पाते हैं, तो ही वे अन्य खिलाड़ियों के लिए जाएंगे.” अश्विन का मानना ​​​​है कि लखनऊ स्टोक्स पर उनकी मैच जीतने की क्षमता और हरफनमौला कौशल के कारण जाएगा. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास 23.35 करोड़ रुपये का पर्स बचा है. उन्होंने जेसन होल्डर को रिलीज किया है और आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में वह बेन स्टोक्स को निशाना बनाना चाहेंगे.

ऋतुराज गायकवाड़ को डेट कर रही हैं सयाली संजीव? अफेयर पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी

संजीव गोयनका के लिए पहले भी खेल चुके हैं स्टोक्स
लखनऊ सुपर जायंट्स बेन स्टोक्स के पीछे इस कारण भी जाएगी, क्योंकि ऑलराउंडर खिलाड़ी 2017 में संजीव गोयनका की टीम के लिए खेल चुका है. इस दौरान स्टोक्स ने उस सीजन का मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर (MVP) का अवॉर्ड जीता था. उन्होंने 2017 में 400 रन बनाए थे और 11 विकेट भी झटके थे.

लखनऊ के अलावा चेन्नई भी लगाएगी स्टोक्स पर दांव
लखनऊ सुपर जायंट्स के अलावा आर अश्विन को लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स भी बेन स्टोक्स के पीछे जाएगी, क्योंकि उनके पास कोई वास्तविक ऑल राउंडर नहीं हैं. भारत के ऑफ स्पिनर का मानना ​​है कि सीएसके सैम करेन और कैमरन ग्रीन को भी निशाना बना सकता है.

कप्तानी के बाद कोचिंग में राहुल द्रविड़ ‘फेल’, T20 के लिए टीम इंडिया को मिल सकता है नया कोच!

पंजाब, हैदराबाद और मुंबई भी स्टोक्स को बनाएंगी निशाना
पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस भी अपने बड़े पर्स के कारण बेन स्टोक्स को पाने की कोशिश करेंगे. हैदराबाद के पास 42.25 करोड़ रुपये बचे हैं जबकि पंजाब के पास 32.20 और मुंबई के पास 20.55 करोड़ रुपये पर्स में बचे हुए हैं.

सबसे पहले सैम करेन को पाना चाहेगी CSK
चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर अश्विन का मानना ​​है कि उनकी पूर्व फ्रेंचाइजी सैम करेन में काफी दिलचस्पी लेगी. हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में इंग्लिश ऑलराउंडर जबरदस्त थे, क्योंकि वह टूर्नामेंट में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. अश्विन का मानना ​​​​है कि महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम पहले सैम करेन पास जाएगी. अगर वह उसे नहीं खरीद पाते हैं तो फिर स्टोक्स और अंत में कैमरन ग्रीन को पाने की कोशिश करेंगे.

निकोलस पूरन के पीछे भी जा सकती है चेन्नई
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी का यह भी मानना ​​है कि मिनी नीलामी में सीएसके विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन के पीछे जा सकती है. यह बल्लेबाज पिछले साल वह शानदार फॉर्म में नहीं था, लेकिन चल रही अबू धाबी टी10 लीग में वह क्लास दिखा रहा है. ऐसे में अश्विन का मानना ​​है कि इस सीजन में उनकी वैल्यू काफी ज्यादा होगी.

Tags: Ben stokes, Chennai super kings, IPL, IPL Auction, Lucknow Super Giants, Ravichandran ashwin

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें