Home /News /sports /

IPL Auction 2019: 17 साल की उम्र में लिया था क्रिकेट से 'संन्यास', आईपीएल में 8.4 करोड़ रु. में बिका!

IPL Auction 2019: 17 साल की उम्र में लिया था क्रिकेट से 'संन्यास', आईपीएल में 8.4 करोड़ रु. में बिका!

वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती

तमिलनाडु के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने 42 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीदा

    इंडियन प्रीमियर लीग सिर्फ दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग ही नहीं, बल्कि वो प्लेटफॉर्म है जो एक अनजान से खिलाड़ी को रातों-रात सुर्खियों में ला देती है. जयपुर में हुई आईपीएल ऑक्शन में एक अनजान खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8 करोड़ 40 लाख रु. की बड़ी कीमत में खरीदा. वरुण चक्रवर्ती एक स्पिनर हैं और उनका बेस प्राइस महज 20 लाख रु. था. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्या वजह थी कि किंग्स इलेवन पंजाब ने वरुण चक्रवर्ती को 42 गुना ज्यादा कीमत देकर खरीद लिया.

    मिस्ट्री स्पिनर हैं वरुण चक्रवर्ती
    तमिलनाडु के इस मिस्ट्री स्पिनर ने बेहद ही कम समय में घरेलू क्रिकेट में अपनी पहचान बना ली है. वरुण चक्रवर्ती ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में सिर्फ 9 मैचों में 22 विकेट लेकर सनसनी मचा दी थी. इसके बाद उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला, जहां उन्होंने 4.7 के बेहद कम इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए. वो विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज रहे.



    वरुण चक्रवर्ती ने छोड़ दिया था क्रिकेट
    आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि वरुण चक्रवर्ती ने महज 17 साल की उम्र में क्रिकेट छोड़ दिया था. वरुण चक्रवर्ती ने पढ़ाई के लिए क्रिकेट खेलना बंद कर दिया. 12वीं क्लास पास करने के बाद वरुण चक्रवर्ती ने 5 सालों तक आर्किटेक्ट की पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने नौकरी भी की, लेकिन उनका उसमें दिल नहीं लगा. इसके बाद 25 साल की उम्र में वरुण चक्रवर्ती ने दोबारा क्रिकेट मैदान पर कदम रखा. इसके बाद वरुण चक्रवर्ती ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. अब वो आईपीएल में 8.4 करोड़ रु. में बिक गए हैं. कौन जानता है कि अगर वो अच्छा प्रदर्शन कर दें तो एक दिन भारतीय टीम में भी खेलें.

    Tags: Cricket, IPL Auction 2019, Trending news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर