IPL नीलामी में यूसुफ पठान को किसी ने नहीं खरीदा तो भाई इरफान ने सोशल मीडिया पर कह दी ये बड़ी बात

यूसुफ पठान आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे. (फाइल फोटो)

यूसुफ पठान आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे. (फाइल फोटो)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए हुई नीलामी में यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था, लेकिन उन्हें खरीदने में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2019, 12:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की शुरुआत से ही यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के चलते फ्रेंचाइजी टीमों की पहली पसंद हुआ करते थे. मगर पिछले कुछ सालों से यूसुफ अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं. यही वजह रही कि पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से खेलने वाले यूसुफ पठान को न केवल उनकी फ्रेंचाइजी ने नीलामी से पहले रिलीज कर दिया, बल्कि नीलामी में भी उन्हें कोई खरीदार तक नहीं मिला. यूसुफ पठान का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था, लेकिन नीलामी में दो बार नाम आने के बावजूद किसी टीम ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.



तुम वास्तविक मैच विनर हो...

ऐसे समय में जब यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन की नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, तो छोटे भाई इरफान पठान (Irfan Pathan) उनके समर्थन में आए हैं. इरफान ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट कर यूसुफ पठान का हौसला बढ़ाने की कोशिश की है. इरफान पठान ने लिखा, 'छोटी-छोटी रुकावटें तुम्हारे करियर की व्याख्या नहीं कर सकतीं. तुम अपने पूरे करियर के दौरान शानदार रहे हो. एक वास्तविक मैच विनर. तुम्हें ढेर सारा प्यारा लाला.' बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल नीलामी में युवा खिलाड़ियों को तरजीह दी है. टीम ने जिन सात खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा है, उनमें पांच ऑलराउंडर हैं.


आईपीएल 2019 में 10 मैचों में बनाए 40 रन

कोलकाता (Kolkata) में हुई इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श, वेस्टइंडीज के फैबियन एलन, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, संजय यादव और बी. संदीप को अपने साथ जोड़ने में सफलता हासिल की है. यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) के लिए आईपीएल का पिछला सीजन बेहद खराब रहा था. उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 10 मैच खेले, लेकिन उनके बल्ले से महज 40 रन ही निकल सके. उन्होंने 13.33 के बेहद खराब औसत से ये रन बनाए. इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 16 रन रहा. इसके अलावा पूरे सीजन में उन्होंने केवल छह गेंदें फेंकीं.





cricket news, sports news, ipl, indian premier league, irfan pathan, yusuf pathan, sunrisers hyderabad, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, इरफान पठान, यूसुफ पठान, सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यूसुफ पठान ने पिछले दो सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. (फाइल फोटो)




आईपीएल 2018 में एक अर्धशतक तक नहीं जड़ सके थे यूसुफ पठान

ऐसा नहीं है कि यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) का प्रदर्शन महज साल 2019 में ही खराब रहा है. आईपीएल 2018 में भी उनके बल्ले पर लगी जंग नहीं हट सकी थी. तब उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 15 मैच खेले थे. यूसुफ ने तब 28.88 की औसत से 260 रन बनाए थे. इस दौरान यूसुफ एक भी अर्धशतक तक नहीं लगा सके थे. आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की चांदी रही. तेज गेंदबाज पैट कमिंस को 15.50 करोड़ की रिकॉर्ड कीमत पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा.



यह भी पढ़ें :-



IPL में चमक बिखेरेगा जम्मू-कश्मीर का लाल, टीचर के बेटे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख रुपये में खरीदा

IPL : मुंबई इंडियंस से जुड़े क्रिस लिन को बुमराह ने दी 'धमकी', कहा-तुम्हें मेरे खिलाफ...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज