IPL Auction 2021: नेहरा की CSK को सलाह- इन दो ऑल राउंडर पर लगाएं दांव

IPL Auction 2021: आशीष नेहरा ने CSK को नीलामी से पहले सलाह दी है (CSK/Twitter)

IPL Auction 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) की नीलामी से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने केदार जाधव, मुरली विजय, पीयूष चावला और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को रिलीज किया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए आज दोपहर चेन्नई (Chennai) में होने वाली नीलामी से पहले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को दो ऑलराउंडर खरीदने की सलाह दी है. स्टार स्पोर्ट्स से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि शेन वॉटसन (Shane Watson) के रिटायर होने होने के बाद चेन्नई के पास एक विदेशी खिलाड़ी के लिए स्लॉट खाली है. ऐसे में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली और बांग्लादेशी ऑलराउंडर शकीब-उल-हसन पर दांव लगाना चाहिए. अगर टीम इनमें से किसी को खरीदती है, तो वॉटसन की कमी पूरी हो सकती है.

    आशीष नेहरा ने आगे कहा कि शाकिब और मोईन अली सीएसके लिए बेहतर विकल्प हैं. धोनी ऐसे ही खिलाड़ियों को पसंद करते हैं. यह दोनों ही खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से फिट हैं. वे चाहें चेन्नई में मैच खेले या फिर यूएई में. हर कंडीशंस में खेलने का दोनों के पास अच्छा अनुभव है.

    सीएसके भारतीय बल्लेबाज खरीद सकती है
    इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज का मानना है कि अगर कम कीमत पर उपलब्ध हो तो सीएसके नीलामी में भारतीय बल्लेबाज को वापस खरीद सकता है. लेकिन यह मुश्किल नजर आ रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि धोनी और टीम मैनेजमेंट केदार जाधव को छोड़कर नीलामी में किसी भी ऐसे खिलाड़ी के पीछे जाएगा. जिसे उन्होंने ऑक्शन से पहले रिलीज किया है. केदार को सीएसके ने 7.8 करोड़ रुपए की मोटी कीमत में खरीदा था. लेकिन पिछले सीजन में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. केदार ने 8 मैच में सिर्फ 62 रन बनाए थे.



    IPL Auction 2021 Live: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी का लाइव अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें

    टीम ने नीलामी से पहले 6 खिलाड़ी रिलीज किए
    इस सीजन से पहले सीएसके ने केदार जाधव, पीयूष चावला, हरभजन सिंह, मुरली विजय, मोनू कुमार जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है. टीम के पास 6 स्लॉट खाली हैं. टीम के पर्स में 19.9 करोड़ रुपए बाकी हैं. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके नीलामी में ओपनर की जगह विदेशी ऑलराउंडर खरीदती है. जो टीम की बल्लेबाजी के टॉप ऑर्डर की कमान संभाल सके.

    बता दें कि तीन बार की आईपीएल चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का आईपीएल में पिछला सीजन काफी ज्यादा खराब रहा था. यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में सीएसके का परफॉर्मेंस बेहद खराब था. टीम प्वॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर रही थी. आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका था, जब सीएसके प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाई थी. पिछले सीजन के खराब परफॉर्मेंस के बाद अब सीएसके की नजरें आईपीएल 2021 के लिए टीम को फिर से तैयार करने और खिताब जीतने पर हैं.

    IPL 2021 Auction: नीलामी के दौरान सभी फ्रेंचाइजी को इन नियमों का रखना होगा ध्यान

    चेन्नई सुपर किंग्स ने इन खिलाड़ियों को किया है रिटेन -
    महेंद्र सिंह धोनी, रुतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, सैम कुर्रन, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, फाफ डुप्लेसी, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, मिचेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, केएल आसिफ, लुंगी एनगिडी, साई किशोर.

    चेन्नई सुपर किंग्स ने इन खिलाड़ियों को किया है रिलीज-
    केदार जाधव, पीयूष चावला, मोनू सिंह, मुरली विजय, हरभजन सिंह, शेन वॉटसन.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.