IPL Auction 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स ने मोईन अली पर खेला बड़ा दांव, बेस प्राइस से 3 गुना कीमत पर खरीदा

मोइन टी20 में दो शतक भी लगा चुके हैं.

IPL Auction 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स की नजर मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा ऑलराउंडर पर है. टीम पहले मैक्सवेल के लिए 14 करोड़ रुपए तक गई. इसके बाद उसने मोईन अली को बेस प्राइज से 3.5 गुना महंगे में खरीदा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2021) में ऑलराउंडर को खरीदने में अधिक दिलचस्पी दिखाई. पहले फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिए 14 करोड़ रुपए तक की बोली लगा दी थी जबकि उसके पास सिर्फ 19.90 करोड रुपए ही थे. यानी मैक्सवेल पर टीम 75 फीसदी राशि खर्च करने को तैयार हो गई थी, लेकिन अंत में मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 14.25 करोड़ रुपए में खरीदा. इसके बाद टीम इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) के पीछे जोर लगाया.

    किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई के बीच मोईन को खरीदने की होड़ लगी. अंत में चेन्नई ने मोईन को 7 करोड़ में खरीदा. मोईन का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था. यानी वे अपने बेस प्राइजन से 3.5 गुना महंगे बिके. गंभीर ने माेईन को धोनी को मास्टर स्ट्रोक बताया. उन्होंने कहा कि मोइन अली ओपनिंग भी कर सकते हैं और स्पिनर्स के तौर पर धोनी उनका सही इस्तेमाल कर सकते हैं



    140 है माेईन अली का स्ट्राइक रेट
    मोईन अली के टी20 करिअर काे देखें तो उन्होंने 167 मैच में 25 की औसत से 3513 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा है. 2 शतक और 19 अर्धशतक लगा चुके हैं. गेंदबाजी में उन्होंने 110 विकेट लिए है. 34 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक ओवर में लगातार तीन छक्के लगाए थे. इसके बाद से उनके आईपीएल में अच्छी बोली की बात कही जा रही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.