IPL Auction 2021: नीलामी में इस तरह जुड़ेंगे धोनी और फ्लेमिंग

IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 नीलामी दोपहर तीन बजे शुरू होगी (CSK/Twitter)

IPL Auction 2021: इस सीजन से पहले सीएसके ने केदार जाधव, पीयूष चावला, हरभजन सिंह, मुरली विजय, मोनू कुमार जैसे खिलाड़ियों को रिलीज किया है. टीम के पास 6 स्लॉट खाली हैं. टीम के पर्स में 19.9 करोड़ रुपए बाकी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का मंच तैयार हो गया है. गुरुवार (18 फरवरी 2021) को इस मिनी इवेंट में 292 खिलाड़ी नीलामी की प्रक्रिया से गुजरेंगे. इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कोच स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming) और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में ताजा अपडेट दिया है. उन्होंने कहा कि ये दोनों गुरुवार को नीलामी के वेन्यू पर नहीं रहेंगे. सीएसके के कप्तान धोनी से उम्मीद की जा रही थी कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह नीलामी के समय मौजूद रहेंगे.

    दरअसल, आईपीएल में पिछली नीलामी में कोच स्टीफन फ्लेमिंग खिलाड़ियों की नीलामी के समय थे, लेकिन इस बार कोविड 19 प्रोटोकाल की वजह से वह अनुपस्थित रहेंगे. अभी वह न्यूजीलैंड में हैं. उन्हें भारत आने पर आवश्यक क्वारंटीनन से गुजरना पड़ेगा. हालांकि, सीएसके के सीईओ ने कहा कि कप्तान और कोच डिजिटल माध्यम से जुड़े रहेंगे.



    IPL Auction 2021: नेहरा की CSK को सलाह- इन दो ऑल राउंडर पर लगाएं दांव

    इनसाइड स्पोर्ट्स से बातचीत में विश्वनाथ ने कहा, ''धोनी और फ्लेमिंग चेन्नई नहीं आ रहे हैं, लेकिन हमारे पास उनसे जुड़े रहने के कई माध्यम हैं. वे डिजिटली हमारे साथ होंगे.'' बता दें कि आईपीएल 2020 में चेन्नई सातवें स्पॉट पर रही थी, इसलिए टीम संयोजन तय करने में इन दोनों की अहम भूमिका होगी. आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई. चेन्नई ने हरभजन सिंह, केदार जाधव, पीयूष चावला और शेन वाटसन जैसे बड़े नामों को रिलीज कर दिया है. नीलामी के समय चेन्नई के पास 22.9 करोड़ रुपए होंगे. उन्हें सात घरेलू और एक ओवरसीज खिलाड़ी खरीदना है.

    चेन्नई सुपर किंग्स ने इन खिलाड़ियों को किया है रिटेन -
    महेंद्र सिंह धोनी, रुतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, सैम कुर्रन, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, फाफ डुप्लेसी, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा, अंबाती रायडू, मिचेल सैंटनर, रविंद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, केएल आसिफ, लुंगी एनगिडी, साई किशोर.

    IPL 2021: चेन्नई के 8 खिलाड़ियों के पास 200 से अधिक मैच का अनुभव, 6 देश के खिलाड़ी

    चेन्नई सुपर किंग्स ने इन खिलाड़ियों को किया है रिलीज-
    केदार जाधव, पीयूष चावला, मोनू सिंह, मुरली विजय, हरभजन सिंह, शेन वॉटसन.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.