IPL Auction 2021: गंभीर ने न्यूजीलैंड के इस युवा क्रिकेटर की तारीफ, बोले- अगले आंद्रे रसेल हो सकते हैं

IPL Auction 2021: गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर की तारीफ की है (Gautam Gambhir/Instagram)

IPL Auction 2021: गौतम गंभीर ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटर की तारीफ की है (Gautam Gambhir/Instagram)

IPL Auction 2021: काइल जेमीसन ने अब तक न्यूजीलैंड के लिए 6 टेस्ट में 36 विकेट, 2 वनडे में 3 विकेट और 4 टी20 में 3 विकेट हासिल किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 9:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) की नीलामी गुरुवार यानी 18 फरवरी 2021 को चेन्नई (Chennai) में होगी. इस नीलामी के लिए 292 क्रिकेटरों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जबकि नीलामी के लिए कुल 1114 क्रिकेटरों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. नीलामी में आठों टीमें 61 खाली स्थानों के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी. सभी आठ टीमें आईपीएल 2021 के लिए मजबूती और संतुलन पर निगाह टिकाए हुए हैं. ग्लेन मैक्सवेल, हरभजन सिंह, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन जैसे बड़े खिलाड़ियों को टीमों ने पहले ही रिलीज कर दिया है. इन खिलाड़ियों को अब नई टीमों की तलाश है. इस नीलामी में सबकी नजरें ऑस्ट्रेलियाई स्टार खिलाड़ी स्मिथ (Steve Smith) और मैक्सवेल (Glenn Maxwell) पर रहेंगी.

ग्लेन मैक्सवेल विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में जाना चाहते हैं. जब सारी बातें मैक्सवेल, हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और स्मिथ के बारे में हो रही हैं तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एक अन्य युवा ऑलराउंडर को तरजीह दे रहे हैं. न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) उन 125 विदेशी खिलाड़ियों में हैं, जिन पर सबकी नजरें रहेंगी. ऐसे में गौतम गंभीर को उम्मीद है कि उन्हें कई टीमें खरीदना चाहेंगी.

Youtube Video


IPL Auction 2021 Live: आईपीएल के 14वें सीजन की नीलामी का लाइव अपडेट देखने के लिए यहां क्लिक करें
गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ''जेमीसन इस समय कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन वह सुपरस्टार साबित हो सकते हैं. सभी टीमें उन्हें लेना चाहेंगी. वह सात फीट लंबे हैं. 140 की स्पीड पर गेंदबाजी करते हैं. वह अगले आंद्रे रसेल साबित हो सकते हैं.'' उन्होंने आगे कहा, ''हां, वह पूरी तरह तैयार खिलाड़ी हैं. किंग्स इलेवन पंजाब या अन्य टीमों को ऑलराउंडर की जरूरत है. और ये टीमें जेमीसन के बारे में सोच सकती हैं.''

काइल जेमीसन ने फरवरी 2020 में भारत के खिलाफ डेब्यू करने के बाद से छह टेस्ट और 4 टी20 खेले हैं. भारत के खिलाफ डेब्यू में उन्होंने 39 रन देकर चार विकेट लिए थे. इनमें चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के बड़े विकेट शामिल थे. इस दौरान उन्होंने 44 रन की पारी भी खेली थी. पाकिस्तान के खिलाफ जेमीसन ने एक टेस्ट में 11 विकेट लिए थे. 69 रन पर 5 और 48 रन पर 6 विकेट. तीनों फॉर्मेट में उनका स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा है. न्यूजीलैंड घरेलू क्रिकेट में नई गेंद से विकेट लेने की क्षमता वह दिखा चुके हैं. उनके पास बड़े हिट लगाने की क्षमता है. नंबर 6 या 7 पर वह बल्ले से करिश्मा कर सकते हैं. वह किसी भी टीम की ताकत हो सकते हैं.

IPL Auction 2021: गंभीर की धोनी को सलाह, इस स्पिनर को खरीदा तो बढ़ जाएगी टीम की ताकत



गौतम गंभीर ने कहा, ''आंद्रे रसेल और क्रिस मौरिस पहले ही ऊंचाई पर पहुंच चुके हैं. लेकिन काइल जेमीसन लगातार बेहतर होंगे. उनका भारत में पहला अनुभव होगा. यहां से वह बेहतर होना शुरू करेंगे.''

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन बेस प्राइस 75 लाख रुपये है (Kyle Jamieson/Instagram)


बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक आईपीएल 2021 के शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक इस टूर्नामेंट को अप्रैल से मई के बीच खेला जाएगा. टूर्नामेंट के अप्रैल के शुरुआती दो हफ्ते में शुरू होने के मौके कम हैं, क्योंकि भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच सीरीज 28 मार्च को खत्म होगी. ऐसे में खिलाड़ियों को आईपीएल से पहले ब्रेक की जरूरत होगी. टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री भी आईपीएल से पहले खिलाड़ियों के ब्रेक की सिफारिश कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज