• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL Auction 2021: पंजाब के शमी को मिलेगा रिचर्डसन और मेरिडिथ का साथ, मलान से भी उम्मीद

IPL Auction 2021: पंजाब के शमी को मिलेगा रिचर्डसन और मेरिडिथ का साथ, मलान से भी उम्मीद

पंजाब की टीम पिछले सीजन में 14 में से 6 मैच ही जीत सकी थी.

पंजाब की टीम पिछले सीजन में 14 में से 6 मैच ही जीत सकी थी.

IPL Auction 2021: पंजाब किंग्स ने आईपीएल ऑक्शन में सबसे ज्यादा 9 खिलाड़ियों पर बोली लगाई. पिछले सीजन में टीम की गेंदबाजी खराब रही थी. इस कारण तेज गेंदबाज जाय रिचर्डसन और राइली मेरिडिथ को टीम में शामिल किया गया है, ये शमी का अच्छा साथ निभा सकते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने ऑक्शन (IPL Auction 2021) में सबसे ज्यादा 9 खिलाड़ी खरीदे. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाय रिचर्ड्सन (Jhye Richardson) को टीम ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा. ऑस्ट्रेलिया के ही एक और तेज गेंदबाज राइली मेरिडिथ (Riley Meredith) पर टीम ने 8 करोड़ रुपए खर्च किए. इसके पीछे कारण भी है. टीम को पिछले सीजन में पांच मैच में 150 से अधिक रन बनाने के बाद भी हार मिली थी. इतना ही नहीं टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 223 रन बनाकर मैच हार गई थी.

    पंजाब ने इसके अलावा टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान को 1.5 करोड़ में खरीदा. ऑलराउंडर शाहरुख खान को 5.25 करोड़ में और ऑलराउंडर मोइजेज हेनरिक्स को 4.20 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया. इसके अलावा अन्य ऑलराउंडर जलज सक्सेना को 30 लाख, उत्कर्ष सिंह को 20 लाख, फैबियन एलन को 75 लाख और सौरभ कुमार को 20 लाख रुपए में टीम ने खरीदा. टीम ने बड़ी संख्या में ऑलराउंडर पर इसलिए बोली लगाई है कि ताकि वे बल्ले के अलावा गेंद से भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें.

    11 मैच में टीम ने 150 का स्कोर बनाया था, पर प्रदर्शन खराब

    पंजाब के साथ बल्लेबाजी की अधिक दिक्कत नहीं रही है. पिछले सीजन में टीम ने 11 मैच में 150 से अधिक रन बनाए थे. इसके बाद भी टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी थी. इसके पीछे मुख्य कारण था खराब गेंदबाजी. टीम में मुख्य तौर पर 10 गेंदबाजों को आजमाया और 8 ने 8 से अधिक की इकोनॉमी से रन दिए. सिर्फ शमी और रवि बिश्नोई ही छाप छोड़ सके थे. रिचर्ड्सन ने इस सीजन में बिग बैश में पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते हुए 16 से अधिक की औसत से 29 विकेट लिए थे. वे अब तक बिग बैश लीग के 53 मैच में 69 विकेट ले चुके हैं. उनका स्ट्राइक रेट 17 का है. वहीं मेरिडिथ ने बिग बैश लीग के 13 मैच में 16 विकेट झटके. वे 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. हेनरिक्स बतौर ऑलराउंडर अहम रहेंगे.

    कप्तान राहुल को स्ट्राइक रेट में सुधार लाना होगा

    पंजबा किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल ने पिछले सीजन में 670 रन बनाए थे. एक शतक और 5 अर्धशतक लगाया था. लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 130 से कम था. इसकी अालोचना भी हुई थी. ऐसे में इस सीजन में राहुल को इस कमी काे दूर करना होगा. शाहरुख खान निचले क्रम पर तेज बल्लेबाजी करते हैं. मलान भी बड़े शॉट के लिए जाने जाते हैं. हालांकि उन्हें अधिक राशि नहीं मिली. लेकिन इस बार अच्छा प्रदर्शन कर आने वाले सीजन में अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

    आईपीएल 2021 के लिए पंजाब किंग्स की टीम: केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोल्स पूरन, मनदीप सिंह, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, प्रभसिमरन सिंह, मोहम्मद शमी, क्रिस जॉर्डन, दर्शन नलकांदे, रवि बिश्नोई, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार, इशान पोरेल, डेविड मलान, जाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, राइली मेरिडिथ, मोइजेज हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन और सौरभ कुमार.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन