IPL Auction 2021: अर्जुन तेंदुलकर को मिल गया खरीदार, पहली बार लीग खेल चुके खिलाड़ी के बेटे को मौका

अर्जुन ओवरऑल दो टी20 मैच खेल चुके हैं.

IPL Auction 2021: अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपए में खरीदा है. सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का बेस प्राइज 20 लाख था. यदि उन्हें मौजूदा सीजन के एक भी मैच खेलने का मौका मिला तो पहली बार लीग खेलने वाले किसी खिलाड़ी का बेटा मुकाबला खेलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को ऑक्शन में (IPL Auction 2021) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने 20 लाख रुपए में खरीदा. उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था. यदि उन्हें मौजूदा सीजन में खेलने का मौका मिला तो वे लीग में खेलने वाले किसी खिलाड़ी के पहले बेटे होंगे. अर्जुन के पिता सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) भी आईपीएल में मुंबई से खेल चुके हैं. इसके पहले अर्जुन को टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेलने का मौका मिला था.

    अर्जुन तेंदुलकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के अलावा बल्लेबाजी भी करते हैं. 21 साल के इस खिलाड़ी ने अब तक 2 ही टी20 मुकाबला खेला है. इस दौरान उन्होंने 3 रन बनाए हैं और दो विकेट भी ले चुके हैं. उन्होंने हरियाणा के खिलाफ मुश्ताक अली ट्रॉफी में 34 रन देकर एक विकेट लिया था. इसके अलावा पुडुचेरी के खिलाफ भी अर्जुन ने 33 रन देकर एक विकेट झटके थे.



    हालांकि अर्जुन तेंदुलकर के आईपीएल ऑक्शन लिस्ट में आने के बाद कई लोग इस बात को लेकर आलाेचना कर रहे थे कि वे सचिन के बेटे हैं. अब उनके चुने जाने के बाद एक बार फिर इस मुद्दे पर बहस हो सकती है. हालांकि कई अन्य देश के पिता और बेटे टी20 में खेल चुके हैं. पाकिस्तान के मोइन खान के बेटे आजम खान और दक्षिण अफ्रीका के मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एंटिनी खेल चुके हैं.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction:कमाई की रेस में पेस आगे, इन खिलाड़ियों पर छप्पर फाड़ कर बरसा पैसा

    सचिन तेंदुलकर ने 16 की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू कर लिया था. उन्होंने टी20 करिअर में 96 मुकाबले खेले. 33 की अौसत से 2797 रन भी बनाए थे. एक शतक और 16 अर्धशतक भी जड़ा था. गेंदबाजी करते हुए दो विकेट भी झटके. सचिन 200 टेस्ट खेलने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाडी हैं. उन्होंने 463 वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मुकाबला भी खेला था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले एकमात्र इंटरनेशनल टी20 में सचिन ने 10 रन बनाए थे और एक विकेट भी झटका था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.