होम /न्यूज /खेल /

IPL Auction 2022: MS Dhoni की नजर 7 खिलाड़ियों पर, टीम को दिला चुके हैं 4 खिताब, कई तो वर्ल्ड चैंपियन

IPL Auction 2022: MS Dhoni की नजर 7 खिलाड़ियों पर, टीम को दिला चुके हैं 4 खिताब, कई तो वर्ल्ड चैंपियन

IPL Auction 2022: सीएसके टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है.  (AFP)

IPL Auction 2022: सीएसके टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन भी है. (AFP)

IPL Auction 2022: आईपीएल का ऑक्शन कल होना है. एमएम धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली सीएसके टूर्नामेंट की सफल टीमों में से एक है. टीम ने धोनी सहित 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. एक टीम में कम से कम 18 और अधिकतम 25 खिलाड़ी हो सकते हैं.

नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का मंच सज चुका है. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होने जा रहा है. इस बार टी20 लीग में कुल 10 टीमें उतर रही हैं. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से ऑक्शन लिस्ट जारी कर दी गई है. 15 देश के 590 खिलाड़ियों को लिस्ट में जगह मिली है. पिछले दिनों सभी टीमों ने 33 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार टी20 लीग का खिताब जीता है. वहीं एमएम धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने 4 बार टाइटल पर कब्जा किया है. टीम ने मौजूदा सीजन के लिए 4 खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

सीएसके (CSK) ने कप्तान एमएस धाेनी के अलावा रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (Moin Ali) को रिटेन किया है. मौजूदा सीजन के मार्की खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें साउथ अफ्रीका के फाफ डुप्लेसी (Faf Du Plessis) भी शामिल हैं. वे लंबे समय से सीएसके का हिस्सा रहे हैं. वे टीम की ओर से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. ऐसे में टीम एक बार फिर उन पर दांव लगाना चाहेगी. वे चेन्नई की ओर से 20 अर्धशतक के सहारे 2721 रन बना चुके हैं.

चाहर और शार्दुल कर चुके हैं कमाल

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) पर भी टीम की नजर होगी. शार्दुल ने पिछले सीजन में टीम की ओर से सबसे अधिक 21 विकेट लिए थे और टीम को चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. वहीं चाहर ने 14 विकेट झटके थे. दोनों तेज गेंदबाज बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन करते रहे हैं. ऐसे में अन्य टीमें भी इन पर दांव लगाना चाहेंगी.

रैना और ब्रावो का कमाल का इतिहास

सुरेश रैना (Suresh Raina) और वेस्टइंडीज के दिग्गज ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) मौजूदा समय में अच्छी फॉर्म में नहीं हैं. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड चैंपियन के अलावा टीम के सबसे सफल खिलाड़ी भी रहे हैं. रैना ने टीम की ओर से सबसे अधिक 4687 रन बनाए हैं. एक शतक और 33 अर्धशतक जड़ा है. वहीं ब्रावो ने सबसे अधिक 124 विकेट झटके हैं. वे 981 रन भी बना चुके हैं. ब्रावो टी20 क्रिकेट के इतिहास में 500 से अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रोहित शर्मा के फैन बने सलमान, कहा- प्लान के साथ विरोधी टीम का किया काम-तमाम

इसके अलावा टीम की नजर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड (Josh Hazlewood) और अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) पर होगी. पिछले सीजन में दोनों खिलाड़ी सीएसके का हिस्सा थे. रायुडू टीम की ओर से एक शतक और 7 अर्धशतक के साथ 1500 रन बना चुके हैं. वहीं हेजलवुड ने पिछले सीजन में 11 विकेट झटके थे.

Tags: Chennai super kings, Deepak chahar, Faf du Plessis, Indian Premier Leauge, IPL, IPL Auction, Ms dhoni

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर