होम /न्यूज /खेल /

मुंबई इंडियंस ने चोटिल जोफ्रा आर्चर पर आखिर क्‍यों खर्च किए 8 करोड़ रुपये? IPL 2022 खेलने की संभावना भी कम

मुंबई इंडियंस ने चोटिल जोफ्रा आर्चर पर आखिर क्‍यों खर्च किए 8 करोड़ रुपये? IPL 2022 खेलने की संभावना भी कम

जोफ्रा आर्चर पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं.  (Jofra Archer Instagram)

जोफ्रा आर्चर पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं. (Jofra Archer Instagram)

IPL Auction: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चोटिल जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर 8 करोड़ रुपये खर्च किए. मुंबई इंडियंस के इस फैसले से फैंस भी हैरान है, मगर 5 बार की चैंपियन मुंबई ने आर्चर को खरीदने के पीछे बड़ी वजह बताई. फ्रेंचाइजी के पास जोफ्रा आर्चर के अलावा जसप्रीत बुमराह भी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने चोटिल जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) पर 8 करोड़ रुपये खर्च किए. मुंबई ने इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज पर जिस तरह से पैसा बहाया, उससे फैंस भी हैरान हैं. आर्चर पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं, जिसके चलते क्रिकेट के मैदान से भी दूर है और उनके आईपीएल 2022 में खेलने की संभावना भी न के बराबर है. इसके बावजूद बेंगलुरु में हुए आईपीएल ऑक्‍शन के दूसरे दिन आर्चर के लिए फ्रेंचाइजियों के बीच अच्‍छी होड़ दिखी और मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ रुपये की बोली लगाकर इस गेंदबाज को खरीदा.

आर्चर के लिए आईपीएल की सबसे सफल टीम ने इतना पैसा क्‍यों खर्च किया, इसके पीछे की वजह ऑनर आकाश अंबानी ने बताई. उन्‍होंने कहा कि आर्चर आज चोटिल हैं, मगर जब वो फिट हो जाएंगे तो जसप्रीत बुमराह के मजबूत जोड़ीदार होंगे.

एकमात्र मार्की तेज गेंदबाज बचे थे जोफ्रा आर्चर 
5 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई ने इंग्लिश तेज गेंदबाज को नीलामी के दूसरे दिन खरीदा.वर्चुअल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मुंबई इंडियंस ने कहा कि हमने इन सब चीजों को ध्यान में रखा. पहले दिन के बाद जिस तरह से तेज गेंदबाजों को खरीदा गया था.

IPL 2022 Auction Players List: किस खिलाड़ी पर कितना पैसा बरसा, ये है पूरी लिस्ट

IPL 2022 Auction: 10 टीमों ने खिलाड़ियों पर खर्च किए 8,90,00,00,000 रुपए, हर टीम का हिसाब देखिए

हमारे लिये एक विकल्प बहुत स्पष्ट हो गया था कि जोफ्रा सूची में एकमात्र ‘मार्की’ तेज गेंदबाज बचे थे. आकाश ने कहा कि इसलिये हमने उनके नाम पर पहले ही चर्चा कर ली थी. निश्चित रूप से जोफ्रा आर्चर इस साल उपलब्ध नहीं है, लेकिन फिट होने के बाद जब वो वापसी करेंगे तो पूरा भरोसा है कि वह जसप्रीत बुमराह के साथ मजबूत जोड़ीदार होंगे.

Tags: Jasprit Bumrah, Jofra Archer, Mumbai indians

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर