Home /News /sports /

IPL Auction: अगले साल होगा मेगा ऑक्शन, धोनी, कोहली और रोहित सभी पर लगेगी बोली!

IPL Auction: अगले साल होगा मेगा ऑक्शन, धोनी, कोहली और रोहित सभी पर लगेगी बोली!

IPL Auction 2022: आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

IPL Auction 2022: आईपीएल के मौजूदा सीजन के 31 मैच बचे हैं. (BCCI/Twitter)

IPL Auction 2022: बीसीसीआई (BCCI) अगले साल आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तैयारी कर रहा है. अगले सीजन से टी20 लीग (T20 League) में दो नई टीमें भी बढ़ जाएंगी. ऐसे में मैचों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी. खिलाड़ियों का वर्कलोड भी बढ़ेगा.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. आईपीएल ने बीसीसीआई (BCCI) को बड़ा रेवेन्यू दिया है. इसी को देखते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड अगले साल मेगा ऑक्शन (Mega Auction) करने जा रहा है. ऑक्शन में (IPL Auction) में सभी फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. बाकी सभी की नीलामी होगी. अगले साल से दो नई टीमें बढ़ जाएंगी. नई टीमों के लिए बोर्ड जल्द टेंडर निकालने वाला है.

    नियम के मुताबिक, सभी फ्रेंचाइजी तीन खिलाड़ियों काे रिटेन कर करेंगी. इसके अलावा दो खिलाड़ियाें को आरटीएम के द्वारा शामिल कर सकेंगी. बाकी सभी खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. ऐसे में सबसे ज्यादा नजर उसी पर होगी. आखिरी फ्रेंचाइजी किन-किन खिलाड़ियों को रिटेन करती है. महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर भी आशंकाएं हैं. क्या वे टीम के कप्तान बने रहेंगे. आरसीबी की टीम बतौर कप्तान विराट कोहली को बरकरार रख सकती है.

    मैच की संख्या में होगी बढ़ोतरी

    अगले सीजन से टीम की संख्या 8 की जगह 10 हो जाएगी. ऐसे में मैच की संख्या भी बढ़ जाएगी. हालांकि बीसीसीआई ने अब तक यह घाेषित नहीं किया है कि टीमों की संख्या बढ़ने के बाद टूर्नामेंट का फॉर्मेट क्या होगा. इसे मौजूदा राउंड राॅबिन के अलावा टीमों को दाे ग्रुप में बांटकर आयोजित किया जा सकता है. 76 से 94 मुकाबले खेले जा सकते हैं. इसके लिए बीसीसीआई को बड़ी विंडो की जरूरत होगी. खिलाड़ियों का भी वर्कलोड बढ़ जाएगा. अगले साल टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले भी ऑस्ट्रेलिया में होने हैं.

    यह भी पढ़ें: 3 शहरों में टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन करना चाहता था बीसीसीआई, फिर माननी पड़ी 'हार'!

    मौजूदा सीजन के मुकाबले यूएई में होने हैं

    आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने की खबरें भी आ रही हैं. इसका शेड्यूल हालांकि अब तक नहीं आया है. कोरोना वायरस के कारण भारत में हुए पहले चरण को बीच में ही 4 मई को स्थगित करना पड़ा था. तब तक इस लीग के सिर्फ 29 मैच ही खेले गए थे. 31 मुकाबले खेले जाने बाकी हैं. इस सीजन के बाद टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले भी यूएई में खेले जाने हैं.

    Tags: BCCI, Cricket news, IPL Auction, Ms dhoni, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर